Departmental proceeding will start against IPS - बस्ती के पूर्व एसपी पंकज कुमार के विरुद्ध होगी विभागीय कार्यवाही DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बस्ती के पूर्व एसपी पंकज कुमार के विरुद्ध होगी विभागीय कार्यवाही

default image

शासन ने बस्ती के एसपी पद से हटाकर डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध किए गए आईपीएस पंकज कुमार के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही शुरू कराने का फैसला किया है। उन्हें लापरवाही के लिए प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया है।

वर्ष 2007 बैच के आईपीएस पंकज कुमार को शुक्रवार की देर रात बस्ती के एसपी पद से हटा दिया गया था। उनके एसपी पद पर रहते हुए गत 8 अक्तूबर को बस्ती जिले में छात्रनेता कबीर तिवारी की हत्या हो गई थी। हत्या के बाद छात्रों ने शहर में व्यापक तोड़फोड़ और आगजनी की थी। इससे पहले दुर्गापूजा जुलूस के दौरान भी बवाल हुआ था।

शासन का कहना है कि बस्ती रेंज के डीआईजी द्वारा पूर्व में चेकलिस्ट के माध्यम से दिए गए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार जिले में प्रभावी कार्रवाई नहीं गई थी। तत्कालीन एसपी पंकज कुमार को अनुत्तरदायित्व पूर्ण कार्यशैली के कारण प्रथमदृष्टया दोषी पाते हुए अखिल भारतीय सेवाएं (आचरण) नियमावली के उल्लंघन पर उनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही कराने का फैसला किया गया है। घटना के संबंध में प्रभावी कार्रवाई न कर पाने के कारण कानून-व्यवस्था की विषम स्थिति उत्पन्न होने में एसपी की लापरवाही मानी गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Departmental proceeding will start against IPS