DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुलपति के निरीक्षण में गैरहाजिर मिले प्रसार शिक्षा विभागाध्यक्ष का कटेगा वेतन

नरेन्द्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अख्तर हसीब ने शुक्रवार को पशु चिकित्सा विज्ञान एवं पशुपालन महाविद्यालय का औचक निरीक्षण किया। कुलपति ने निरीक्षण के दौरान महाविद्यालय के प्रसार शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष डा. आरके सिंह के कार्यालय में बिना किसी अनुमति अथवा अवकाश प्रार्थना पत्र के अनुपस्थित रहने पर उनका एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है। 
कुलपति को निरीक्षण के दौरान अधिष्ठाता डा. एचएन सिंह ने अवगत कराया कि बिना पूर्व सूचना अथवा अवकाश प्रार्थना पत्र दिये डा. आरके सिंह ज्यादातर अनुपस्थित रहते हैं। कुलपति ने महाविद्यालय के सभी विभागों व पशु चिकित्सालय का भी निरीक्षण व अवलोकन किया। इसी क्रम में कुलपति ने प्रसार निदेशालय व कृषि तकनीकी सूचना केन्द्र का निरीक्षण किया। यहां अनुपस्थित पाये गये कर्मियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। 
कुलपति ने डा. कृष्ण कुमार सिंह विनियमित सहायक प्राध्यापक कृषि अर्थशास्त्र विभाग का स्थानान्तरण उनके मूल पद एनआरपी़ योजना क्षेत्रीय उप शोध केन्द्र बड़ाबाग गाजीपुर के लिए शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से कर दिया है। 

पांच सहायक प्राध्यापक का विनियमित प्रकरण शासन को भेजेंगे
ज्ञात हो कि विश्वविद्यालय में पांच सहायक प्राध्यापक विनियमित करते हुए नियमित नियुक्ति में विभिन्न परियोजनाओं व विभागों में नियुक्त किये गये थे। इनके विनियमित करने में राज्य सरकार के जिस शासनादेश का उपयोग किया गया था, वह प्रथम दृष्टया पांचों सहायक प्राध्यापकों पर लागू किये जाने में संदिग्ध प्रतीत पाया गया है। इसकी शिकायत मिलने पर कुलपति ने सम्बन्धित पांचों शिक्षकों का प्रकरण कुलाधिपति एवं प्रदेश शासन को उपयोग किये गये शासनादेश की समीक्षा करने के लिए प्रेषित करने का निर्णय लिया है।
 
एक दैनिक श्रमिक को मुख्य परिसर से बाहर कार्य करने के निर्देश
इसी क्रम में एक छात्रावास के दैनिक कर्मी जोखू सिंह को संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त पाये जाने व अधिष्ठाता छात्र कल्याण डा. एपी राव तथा सहायक अधिष्ठाता छात्र कल्याण डा. सुषान्त श्रीवास्तव की रिपोर्ट पर दैनिक श्रमिक जोखू सिंह को छात्रावास से हटाकर मुख्य परिसर से बाहर कार्य करने के निर्देश दिये हैं। कुलपति प्रो. हसीब ने निर्देशित किया कि जोखू सिंह की उपस्थिति यदि मुख्य परिसर में कहीं भी देखी जाती है तो उसके विरूद्ध पुलिस कार्यवाही की जायेगी।                 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Department of Expenditure Education cut wages