ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊडेंगू काबू में, सपा का काम अफवाह फैलाना: ब्रजेश

डेंगू काबू में, सपा का काम अफवाह फैलाना: ब्रजेश

-उपमुख्यमंत्री बोले आम जनता से नहीं है विपक्ष को सरोकार, प्रदेश विकास

डेंगू काबू में, सपा का काम अफवाह फैलाना: ब्रजेश
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 29 Nov 2023 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

-उपमुख्यमंत्री बोले आम जनता से नहीं है विपक्ष को सरोकार, प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर

लखनऊ। विशेष संवाददाता

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बुधवार को सदन में कहा कि वर्ष 2017 से पहले किसी सरकार ने संचारी रोग अभियान को लेकर कोई कदम नहीं उठाया था। डेंगू पूरी तरह से काबू में है। हमें डेंगू सहित सभी बीमारियों की गंभीरता का अंदाजा है। स्वास्थ्य महकमा प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को उच्च कोटि की चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध करा रहा है। साल 2017 से पहले अस्पतालों की जो हालत थी, विपक्ष को उसकी तुलना आज की तस्वीर से करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज का न्यू उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है। हमारी सरकार ने 13 विभागों के समन्वय से प्रदेश में सालभर में तीन बार व्यापक स्तर पर अभियान चलाकर बीमारियों पर काबू पाया। विपक्ष को प्रदेश की भौगोलिक स्थिति, संचारी रोग अभियान, विकास कार्यों की कोई जानकारी नहीं है।‌

शोर मचाना सपा नेताओं के डीएनए में

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि शोर मचाना और नियमों का उल्लंघन करना समाजवादी पार्टी के डीएनए में है। मच्छरनजित रोगों को पूरी तरह समाप्त करने के लिए हमारी सरकार काम कर रही है। कहा कि वे खुद प्रतिदिन 3-4 अस्पतालों का निरीक्षण करते हैं। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनके मंत्री पांच साल में पांच अस्पताल नहीं पहुंच सके थे। कहा कि यह लोग जनता को गुमराह कर हथियार के बल पर शासन चलाते थे। आज भाजपा शासनकाल में प्रदेश में कानून का राज स्थापित है। पिछली सरकार में सपा के लोग अस्पतालों और चिकिसकों से वसूली करते थे। विपक्ष की पीड़ा बुखार-बीमारियां नहीं, गरीब जनता नहीं बल्कि सत्ता का लालच है। उन्होंने कहा कि राजकुमार को ये होश नहीं कि लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि होती है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें