demonstrate in Sitapur on Pulwama attack -  पुलवामा हमले को लेकर अवाम में गुस्सा, बाजार बंद कर व्यापारियों ने की नारेबाजी DA Image
7 दिसंबर, 2019|10:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

 पुलवामा हमले को लेकर अवाम में गुस्सा, बाजार बंद कर व्यापारियों ने की नारेबाजी

पुलवामा हमले को लेकर अवाम का गुस्सा थम नहीं रहा है। सीतापुर जिले में शनिवार सुबह से ही विभिन्न संगठनों के लोग सड़क पर उतरा आए। बाजार बंद कर व्यापारियों ने भी विरोध प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जगह-जगह पुतले फूंके गए। मुख्य बाजार व्यापारियों ने स्वेच्छा से बंद किया। नगर पालिका प्रांगण में कर्मचारियों ने पाकिस्तान विरोधी नारे जमकर लगाए। पुराने शहर में लोगों ने दुकानें बंद कर आतंकवाद का पुतला फूंका। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने शहर की सड़कों पर गश्त की। 

शहीद हुए जवानों को लेकर सभी की नाराजगी सुबह से ही साफ दिखने लगी। करीब दस बजे बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष आशीष मिश्र के साथ तमाम संगठन के लोग लालबाग चौराहे पर इकट्ठा हुए। नारेबाजी करते हुए सरकार को ठोस कार्रवाई करने के लिए आगाह किया और बाजार की ओर लोगों का हुजूम बढ़ चला। व्यापारियों ने भी अपने प्रतिष्ठान बंद करते हुए खुलकर समर्थन किया। सब्जी मण्डी, कपड़ा मार्केट, दरी मण्डी, लोहा मण्डी, सराफा बाजार सहित अन्य मण्डियां व्यापारियों ने स्वेच्छा से ही बंद की। दवा प्रतिष्ठान और पुराना शहर भी पूरी तरह से बंद रहा। पुराने शहर में आतंकवाद के खिलाफ पुतला फूंका गया। तमाम मुस्लिम संगठनों ने मिलकर पाकिस्तान विरोधी नारे भी लगाए।

नगर पालिका परिषद प्रांगण में जवानों को याद कर पाकिस्तान के कायरता भरे कार्य की निंदा की गई। यही हाल ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह देखने को मिला। पुलिस अधीक्षक एलआर कुमार के निर्देश पर सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस बल अतिरिक्त सुरक्षा के साथ गश्त करता हुआ दोपहर बाद तक दिखाई दिया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:demonstrate in Sitapur on Pulwama attack