ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ22 देशों के प्रवासी भारतीयों की मांग, जल्द बने राम मंदिर

22 देशों के प्रवासी भारतीयों की मांग, जल्द बने राम मंदिर

रामभक्ति में डूबे

22 देशों के प्रवासी भारतीयों की मांग, जल्द बने राम मंदिर
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 12 Jul 2018 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

22 देशों के प्रवासी भारतीयों की मांग, जल्द बने राम मंदिर

रामभक्ति में डूबे

22 देशों के प्रवासी भारतीयों ने अयोध्या में किया दर्शन-पूजन

श्रीरामजन्भूमि परिसर में विराजमान रामलला का किया दर्शन

मुख्यमंत्री योगी ने प्रवासी भारतीयों को 22 जनवरी 2019 से लखनऊ में आयोजित प्रवासी महासम्मेलन के लिए दिया आमंत्रण

फोटो फाइल नंबर 12 एफजेडपीआईसी 1- कैप्शन- अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि कार्यशाला का भ्रमण कर प्रवासी भारतीयों ने राम मंदिर निर्माण के लिये तराशे गये पत्थरों को भी देखा

देर रात लखनऊ से रामनगरी पहुंचे 22 देशों के करीब डेढ़ सौ प्रवासी भारतीयों ने गुरुवार को अयोध्या भ्रमण किया। उन्होंने सबसे पहले श्रीरामजन्मभूमि पहुंचकर रामलला का दर्शन किया। उन्होंने राम मंदिर कार्यशाला में जाकर राम मंदिर के लिए तराशे जा रहे पत्थरों का काम भी देखा। प्रवासी भारतीय रामलला के टेंट में होने से नाराज दिखे। उन्होंने मांग की कि राम मंदिर जल्द से जल्द बनना चाहिए।

प्रवासी समूह का संयोजन करने वाले हांगकांग निवासी सोहन गोयनका ने कहा कि चारों ओर से बैरिकेडिंग से घिरे और अस्थाई टेण्ट में रह रहे रामलला हमारे आराध्य हैं। उनकी यह स्थिति बहुत ही पीड़ादायक है। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने एक दिन पूर्व लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट के दौरान अतिशीघ्र राम मंदिर का निर्माण कराने की मांग की थी।

उन्होंने कहा कि यहां आकर पुन: मैं सबकी भावनाओं के अनुरूप राम मंदिर जल्द से जल्द बनने की प्रार्थना करता हूं। उन्होंने कहा कि हम सब यथाशक्ति सहयोग करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने बताया कि वह दूसरी बार समूह के साथ भारत दौरे पर आए हैं। उनका दल दस जुलाई को नई दिल्ली आ गया था। वहां पूरे समूह का स्वागत विहिप की ओर से किया गया।

रामजन्मभूमि न्यास अध्यक्ष से मिले प्रवासी भारतीय----

हनुमानगढ़ी व कनक भवन में दर्शन-पूजन करने के साथ ही प्रवासी भारतीयों का दल श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास से भी मिलने गया। जहां न्यास अध्यक्ष ने उन्हें अयोध्या और सरयू का महात्म्य बताया। उन्होंने कहा कि यह नगरी सप्तपुरियों में सर्वश्रेष्ठ है और सृष्टि के आरम्भ में महाराज मनु की बसाई अत्यन्त प्राचीन नगरी है। उन्होंने मां सरयू को आदि गंगा बताते हुए कहा कि ये भगवान शंकर की जटा से निकली हैं।

मुख्यमंत्री ने दिया है महासम्मेलन का न्यौता------------

उधर कारसेवकपुरम में प्रवासी दल का स्वागत करते हुए विहिप के केन्द्रीय सह मंत्री आनंद प्रकाश गोयल ने बताया कि सीएम योगी ने सभी प्रवासियों को प्रवासी दिवस के मौके पर लखनऊ में अगले वर्ष 22 जनवरी से आयोजित होने वाले प्रवासी भारतीय महासम्मेलन में शामिल होने के लिए आमंत्रण दिया है, जिसे उन्होंने स्वीकार किया। श्री गोयल ने कहा कि इन प्रवासी भारतीयों के सहयोग से कारसेवकपुरम में एक धर्मशाला का भी जल्द निर्माण कराया जाएगा। प्रवासी दल में पोलैण्ड के राजकुमार सबलानी, सिंगापुर के सुरेश पंसारी व दक्षिण अफ्रीका के किशोर सबलानी आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें