DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › लखनऊ › Defence Expo 2020 : सोशल मीडिया पर छाया रहा डिफेंस एक्सपो
लखनऊ

Defence Expo 2020 : सोशल मीडिया पर छाया रहा डिफेंस एक्सपो

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Newswrap
Sun, 09 Feb 2020 10:13 PM
Defence Expo 2020 : सोशल मीडिया पर छाया रहा डिफेंस एक्सपो

फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर डिफेंस एक्सपो लगातार छाया रहा। पांच फरवरी को उद्घाटन के बाद डिफेंस एक्सपो सोशल मीडिया पर लगातार टॉप ट्रेंड की सूची में बढ़त बनाए रहा। आखिरी दिन रविवार को #सेना_शस्त्र_प्रदर्शनी हैशटैग ट्रेंड किया। इस हैशटैग पर हजारों ट्वीट हुए और देश के टॉप पांच में इसने जगह बनाई।

डिफेंस एक्सपो एक तरफ ट्विटर और फेसबुक पर बढ़त बनाए हुए था तो वहीं, वाट्सऐप पर इससे जुड़े हजारों फोटो और वीडियो साझा हुए। जो भी एक्सपो देखने जाता वह लौटने के बाद अपने स्टेटस में कलाबाजियां खाते युद्धक विमानों, टैंकों और कमांडो के प्रदर्शन की फोटो और वीडियो स्टेटस में जरूर पोस्ट करता। इसके अलावा टैंक और मिसाइल के साथ खींची गईं हजारों फोटो भी सोशल मीडिया पर अपलोड हुईं।

अखिरी दिन सेना शस्त्र प्रदर्शनी की धूम
ट्विटर पर डिफेंस एक्सपो के आखिरी दिन आयोजन को लेकर कई अच्छे ट्वीट हुए। @shuklapinku ने ट्वीट किया कि..भारत हथियारों का इतना बड़ा निर्माता बनेगा शायद 2014 से पहले किसी ने सोचा तक नही होगा। आज भारत मेक इन इंडिया के तहत न सिर्फ खतरनाक घातक हथियार मिसाइल इत्यादि बना रहा है बल्कि उसको एक्सपोर्ट भी कर रहा है।

@shaija_Dadhich ने ट्वीट किया कि ...एक्सपो में आए एक हजार से अधिक हथियार निर्माताओं ने हिस्सा लिया। इनमें 165 अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, रूस, इजराइल, ऑस्ट्रेलिया आदि देशों की कंपनियां थीं। इन आगंतुकों ने इसे सबसे विशाल डिफेंस एक्सपो बना दिया।

राजेश कुमार सिंह @singh2000r ने लिखा कि...सबसे अच्छे दोस्त और सबसे खतरनाक दुश्मन ही हमारे पास आते हैं- भारतीय सेना। एस विजय @Svijay75980846 ने लिखा कि... अगर मैं स्वतंत्र हूं तो उसकी वजह आप हैं, मैं खुली हवा में सांस ले रहा हूं इसकी वजह भी आप हैं, मैं कहीं भी निडर हो कर घूम सकता हूं आपकी वजह से, आप मेरे हीरो हैं। बिना किसी शर्त के आईलवयू।

संबंधित खबरें