ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊनवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत

नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत

सीतापुर जिले के थाना क्षेत्र के देवपालपुर में 25 वर्षीय नवविवाहिता का शव सोमवार देर शाम संदिग्ध परिस्थितियों में घर में लटकता पाया गया। सोमवार दोपहर पति-पत्नी में मारपीट होने की बात सामने आई है।...

नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत
हिन्दुस्तान संवाद ,तम्बौर (सीतापुर)।Tue, 20 Nov 2018 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

सीतापुर जिले के थाना क्षेत्र के देवपालपुर में 25 वर्षीय नवविवाहिता का शव सोमवार देर शाम संदिग्ध परिस्थितियों में घर में लटकता पाया गया। सोमवार दोपहर पति-पत्नी में मारपीट होने की बात सामने आई है। युवती के पिता ने पति समेत तीन लोगों पर दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है। 
ग्राम देवपलपुर में सोमवार शाम घर के कमरे में पिंकी देवी (25) पत्नी तोताराम भार्गव का शव फांसी के फंदे पर लटकता हुआ पाया गया। आरोप है कि दोपहर को पति-पत्नी में आपसी विवाद के बाद मारपीट हुई थी। विवाहिता की मौत की सूचना मायके पक्ष को मिलने पर लड़की के पिता सकटू पुत्र लल्तू भार्गव निवासी सजानापुर थाना मानपुर ने तम्बौर थाने में दामाद समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज करवाया है। 
सकटू का कहना है कि उसकी बेटी पिंकी की शादी एक वर्ष पूर्व हुई थी। शादी में यथासंभव दान-दहेज भी दिया था। अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर मेरी लड़की को दमाद तोताराम, जेठ रामगोपाल पुत्रगण माता प्रसाद व जेठानी बिटोला पत्नी रामगोपाल मिलकर आएदिन प्रताडि़त करते थे। सकटू के मुताबिक गौने के बाद से ही उसकी बेटी को मारापीटा जा रहा था। सोमवार को पिंकू की हत्या कर शव फांसी पर लटका देने का आरोप लगाते हुए सकटू ने थाने में तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर दहेजहत्या का मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मुकदमा दर्ज होने से पहले ही ससुराली पक्ष घर से फरार हो गए। थानाध्यक्ष ओपी सरोज का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की जाएगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें