DAV Inter College Illegal possession found in inspection shops running - डीएवी इंटर कॉलेज : निरीक्षण में मिले अवैध कब्जे, चल रही दुकानें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीएवी इंटर कॉलेज : निरीक्षण में मिले अवैध कब्जे, चल रही दुकानें

default image

- डीआईओएस के औचक निरीक्षण में हुआ खुलासा, प्रबंधन से जवाब तलब

सरकारी सहायता प्राप्त डीएवी इंटर कॉलेज के परिसर पर अवैध कब्जे हो गए हैं। यहां दुकानें खुली हुई हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह के औचक निरीक्षण में इसका खुलासा हुआ है। निरीक्षण के दौरान अवैध कब्जे पाए गए हैं। उधर, निरीक्षण के दौरान इंडस्ट्रीयल कॉलेज में छात्रसंख्या काफी कम मिली।

गौरतलब है कि शासन ने सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षक और छात्रों के बारे में सूचनाएं मांगी हैं। इसके मद्देनजर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के स्तर पर शहर के सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों की जांच की जा रही है। स्कूलों में उपलब्ध छात्र और शिक्षकों की रिपोर्ट शासन को भेजी जानी है।

डीआईओएस और उनकी टीम ने शुक्रवार को इंडस्ट्रीयल कॉलेज और डीएवी कॉलेज का निरीक्षण किया। डीआईओएस ने बताया कि डीएवी कॉलेज में विद्यार्थियों की संख्या अच्छी है। लेकिन, स्कूल की सम्पत्ति पर अवैध कब्जे दिखे हैं। स्कूल प्रबंधन को नोटिस जारी किया जा रहा है। जवाब मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश मंत्री डॉ.आरपी मिश्रा ने बताया कि कुछ वर्षों पहले शिक्षकों ने स्कूल के अवैध कब्जों को हटाने के लिए आंदोलन किया था। जिला प्रशासन ने जांच करके अवैध कब्जों की पुष्टि भी की। लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

(बॉक्स)

बच्चों को दिए सफलता के टिप्स

निरीक्षण के दौरान डीआईओएस ने इंडस्ट्रीयल कॉलेज और डीएवी कॉलेज के बच्चों से भी बात की। उन्हें सफलता के टिप्स दिए। स्कूल के बाद घर पर नियमित रूप से कुछ समय पढ़ने की सलाह दी। शिक्षकों को 10वीं और 12वीं में कमजोर और मेधावी बच्चों की पहचान करके उनके लिए विशेष कक्षाएं संचालित करने को कहा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DAV Inter College Illegal possession found in inspection shops running