DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नई रोशनी की मशाल लेकर आगे बढ़ी यहां की बेटियां

नई रोशनी की मशाल लेकर आगे बढ़ी यहां की बेटियां

1 / 2नई रोशनी की मशाल लेकर आगे बढ़ी यहां की बेटियां

नई रोशनी की मशाल लेकर आगे बढ़ी यहां की बेटियां

2 / 2नई रोशनी की मशाल लेकर आगे बढ़ी यहां की बेटियां

PreviousNext

यहां कस्बे में संचालित नई रौशनी कार्यक्रम ने बेटियों को नये हौसलों से लबरेज कर दिया है। यहां से ट्रेनिंग मिलने के बाद बेटियों ने स्वावलंबी बनने की राहों पर कदम बढ़ा दिये हैं।
भारत सरकार के सहयोग से नव भारत महिला जनता कल्याण समिति बालापुर द्वारा संचालित छह दिवसीय प्रशिक्षण का समापन हुआ। मुख्य अतिथि नगर की प्रथम महिला सपना सिंह ने दीप जलाकर समारोह की शुरुआत की। उन्होंने कहा की मुस्लिम महिलाओं के विकास मे यह प्रशिक्षण मील का पत्थर साबित होगा। सीडीपीओ रमा सिंह ने प्रशिक्षुओं को महिला और बाल विकास द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी। कोतवाल अनिल सिंह ने नारी सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग के प्रयासों और योजनाओं की चर्चा करते हुए अपने ऊपर होने वाले अपराधों के खिलाफ आवाज उठाने का आग्रह किया। जेई शशि चौधरी और महिला सिपाही दीपा सिंह व सलमा ने भी सम्बोधित किया। मुख्य सेविका फूलकली मिश्रा, पूर्व सभासद प्रतिमा गुप्ता, सभासद नवाज खान, संस्था की प्रबन्धिका मायावती यादव रही।
स्वच्छता पर प्रदर्शनी भी सजाई गई 
कौशल विकास प्रशिक्षण के समापन समारोह मे प्रतिभागी लड़कियों ने स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने के लिए स्वयं के द्वारा तैयार की गई पोस्टर की प्रदर्शनी भी सजाई। इसमे भाग लेने वाली सभी प्रशिक्षुओं को मेडल देकर सम्मानित किया गया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Daughters of the new lights went ahead with the torch