ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊदाऊद का गुर्गा दे रहा है भाजपा विधायकों को धमकी

दाऊद का गुर्गा दे रहा है भाजपा विधायकों को धमकी

विशेष संवाददाता--राज्य मुख्यालय

दाऊद का गुर्गा दे रहा है भाजपा विधायकों को धमकी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 23 May 2018 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

-पाकिस्तान से दी जा धमकियां, अमेरिका के टैक्सास का नंबर कर रहा है इस्तेमाल

-केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की मदद ली गई

-गुरुवार नौ और भाजपा विधायकों को मिलीं धमकियां, अब तक विधायकों की संख्या हुईं 20

--अब तक तीन पदाधिकारियों को दी गई हैं धमकियां

विशेष संवाददाता--राज्य मुख्यालय

प्रदेश में भाजपा विधायकों को धमकी दिए जाने के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। एसटीएफ की जांच में खुलासा हुआ है कि भाजपा विधायकों को पाकिस्तान में बैठे डान दाऊद इब्राइिम का गुर्गा धमकियां दे रहा है। मंगलवार को 11 विधायकों को धमकी दिए जाने के बाद गुरुवार को भी धमिकयां देने का सिलसिला जारी रहा। डीजीपी ने सभी जिलों के एसपी व डीएम को अलर्ट किया गया है।

गुरुवार को नौ और भाजपा विधायकों व रामपुर के एक पूर्व मंत्री समेत अब तक 20 विधायकों व तीन पदाधिकारियों को धमकियां दी जा चुकी हैं। गुरुवार को जिन्हें धमकियां मिलीं उनमें प्रमुख रूप से कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी, सिद्धार्थनगर इटवा के सतीश द्विवेदी, हरदोई के गोपामऊ से भाजपा विधायक श्याम प्रकाश, जालौन के कालपी से भाजपा विधायक नरेंद्र पाल सिंह, सरैनी रायबरेली के धीरेंद्र बहादुर सिंह व तिंदवारी बांदा के विधायक ब्रजेश प्रजापति, जालौन के माधौगढ़ सीट से भाजपा विधायक मूलचंद निरंजन, कुर्सी से भाजपा विधायक साकेन्द्र वर्मा, अलीगंज एटा के सत्यपाल सिंह राठौर व रामपुर के भाजपा नेता व पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के नाम शामिल हैं। एसएसपी एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया है कि यूपी ही नहीं ऐसी धमकियां राजस्थान में भी कुछ वीआईपी को दी गई हैं। इस मामले में यूपी पुलिस ने अब तक 12 मुकदमें दर्ज किए हैं।

मुख्यमंत्री ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धमकी दिए जाने की इस घटना को गंभीरता से लेते हुए प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार और डीजीपी को जल्द से जल्द मामले का खुलासा करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा है कि दोषियों के खिलाफ त्वरित व कड़ी कार्रवाई की जाए। इसी के बाद आनन-फानन में डीजीपी ओपी सिंह ने मामले की जांच के लिए आईजी एसटीएफ अमिताभ यश के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर दी है। कमेटी का सुपरविज़न एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार करेंगे। कमेटी में एसएसपी एटीएस जोगेंद्र सिंह और एसटीएफ के एएसपी अरविंद चतुर्वेदी को शामिल किया गया है।

केंद्रीय खुफिया एजेंसी भी लगाई गईं

धमकियों का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहने के कारण यूपी पुलिस ने आईबी, रॉ और एनआईए से संपर्क किया है। तकनीकी मदद देने के लिए भारत सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की टीम को भी लगाया गया है। प्रारंभिक पड़ताल में यह पता नहीं चल सका है कि क्या किसी खास वजह से धमकियां दी गईं या यह सुरक्षा एजेंसियों को परेशान करने की साजिश है।

पाकिस्तान से भेजा जा रहा है मैसेज

प्रारंभिक जांच में एसटीएफ ने खुलासा किया है कि धमकी जिस नंबर से दी जा रही है वह अमेरिका के टैक्सास का नंबर है। इसे किसी आईटी विशेषज्ञ द्वारा वर्चुअल नंबर के रूप में तैयार किया गया है और पाकिस्तान की आईपी(इंटरनेट प्रोवाइडर) के सर्वर से दाऊद के गुर्गे द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है। सुरक्षा एजेंसियों को इस बात पर आश्चर्य है कि कुछ विधायकों को मुंबई में भाड़े पर हुई एक हत्या के नाम पर डराया भी जा रहा है। यूपी के एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया कि विधायकों को धमकी दिए जाने का मामला बड़ी साजिश प्रतीत है। जिस आईडी से वाट्सएप किया जा रहा है वह दाऊद के गुर्गे की है। यह दाऊद का गुर्गा फिलहाल पाकिस्तान में है। सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय को भी रिपोर्ट भेज दी गई है। इसमें सभी तकनीकी पहलुओं की जानकारी दी गई है।

नए विधायक जिन्हें गुरुवार को मिली धमकी

जिन विधायकों को गुरुवार नए सिरे से धमकियां दी गई हैं उनमें कुशीनगर के विधायक रजनीकांतमणि त्रिपाठी, हरदोई के गोपामऊ से भाजपा विधायक श्याम प्रकाश, जालौन के कालपी से भाजपा विधायक नरेंद्र पाल सिंह के अलावा सिद्धार्थनगर के इटवा से विधायक सतीश चंद्र द्विवेदी, बांदा के तिंदवारी से भाजपा विधायक ब्रजेश प्रजापति और सरैनी रायबरेली के भाजपा विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह प्रमुख हैं। इन्हें भी ठीक उसी तर्ज में उसी नंबर से धमकियां दी गई हैं।

विधायकों ने प्रमुख सचिव गृह से की शिकायत

धमकियां मिलने के बाद भाजपा विधायक प्रमुख सचिव गृह से लगातार शिकायत कर रहे हैं। बुधवार को भी दो विधायक ब्रजेश प्रजापति और धीरेंद्र बहादुर सिंह ने प्रमुख सचिव गृह से मुलाकात कर पूरा किस्सा बयान किया। प्रमुख सचिव ने उनकी शिकायतें डीजीपी ओपी सिंह के पास भेज दिया है। साथ ही भरोसा दिलाया है कि जिलों के एसपी व डीएम उनकी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखेंगे।

रामपुर में पूर्व मंत्री को मिली धमकी

रामपुर में भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना को भी धमकी मिली है। उन्हें धमकी व्हाट्सएप पर 19 मई को 11:55 बजे मिली। जिसे उन्हें आज ही चेक किया। उन्होंने बताया कि रंगदारी मांगी गई है, न देने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। इस मामले में एसपी और डीएम को अवगत करा दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें