ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसेहत से खिलवाड़ : ट्रेन की पेंट्रीकार में गंदगी में बनता मिला खाना 

सेहत से खिलवाड़ : ट्रेन की पेंट्रीकार में गंदगी में बनता मिला खाना 

ट्रेनों में यत्रियों के लिए गंदगी में खाना बनाया जा रहा। कुंभ एक्सप्रेस की पेंट्रीकार में हुई छापेमारी में इसका खुलासा हुआ। यात्रियों की शिकायत है कि पेंट्रीकार के नाम पर महंगे दामों पर बासी खाना...

सेहत से खिलवाड़ : ट्रेन की पेंट्रीकार में गंदगी में बनता मिला खाना 
निज संवाददाता,   लखनऊ | Thu, 20 Jun 2019 11:41 AM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेनों में यत्रियों के लिए गंदगी में खाना बनाया जा रहा। कुंभ एक्सप्रेस की पेंट्रीकार में हुई छापेमारी में इसका खुलासा हुआ। यात्रियों की शिकायत है कि पेंट्रीकार के नाम पर महंगे दामों पर बासी खाना परोसा जा रहा है। सहायक वाणिज्य प्रबंधक एसएस यादव के नेतृत्व में कुंभ एक्सप्रेस के निरीक्षण के बाद पेंट्रीकार मैनेजर के खिलाफ कार्रवाई की गई।

पेंट्रीकार में बिना वर्दी बेच रहे थे खाना: छापे के दौरान पेंट्रीकार कर्मी बिना वर्दी के ट्रेन में वेंडिंग करते मिले। किसी भी कर्मी के पास खाने की लिस्ट नहीं थी। वहीं, पेंट्रीकार में भी कहीं पर खाने के दाम की लिस्ट चस्पा नहीं थी। रेल अधिकारियों ने जब यात्रियों से पूछताछ की तो यात्रियों ने बताया कि उन्हें घटिया क्वालिटी का खाना परोसा गया। दूसरी तरफ, यात्रियों को खाने का बिल तक नहीं दिया जा रहा था। 

रेलवे ने ठोंका जुर्माना: गंदगी, घटिया क्वालिटी और बिना रेट लिस्ट के ऊंचे दामों में खाना बेचने के चलते रेल अधिकारियों ने पेंट्रीकार पर हजारों रुपये का जुर्माना ठोंका। रेल अधिकारियों के मुताबिक किसी भी पेंट्रीकार में  यात्रियों के खाने की रेट लिस्ट लगानी अनिवार्य है। 

तीन लाख रुपये जुर्माना वसूला 
उत्तर रेलवे की ओर से बेटिकट और जनरल टिकट पर आरक्षित कोचों में सफर करने वाले यात्रियों पर लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई हो रही है। लखनऊ मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ल के नेतृत्व में एसीएम एसएस यादव ने लखनऊ-प्रतापगढ़ रेलखंड पर टिकट चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान जनता एक्सप्रेस, लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस, भोपाल-प्रतापगढ़ और पंजाब मेल सहित दो दर्जन ट्रेनों में छापेमारी की गई।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें