ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसाइबर ठगों ने चार लोगों से डेढ़ लाख ऐंठे

साइबर ठगों ने चार लोगों से डेढ़ लाख ऐंठे

cyber

साइबर ठगों ने चार लोगों से डेढ़ लाख ऐंठे
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 20 May 2020 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

फेसबुक आईडी हैक कर युवक के परिवार के कोरोना संक्रमण से ग्रस्त होने का दावा कर जालसाज ने 60 हजार रुपये झटक लिए।वहीं, कार्ड क्लोनिंग कर तीन लोगों के खाते से रुपये निकाले गए।पीड़ितों ने कैंट, गुड़म्बा, बाजारखाला और विभूतिखण्ड कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

कैंट सदर बाजार निवासी शिशिर कुमार की 16 अप्रैल को फेसबुक आईडी हैक की गई थी। जालसाजों ने उनकी फ्रैंड लिस्ट में शामिल लोगों को मैसेज भेज थे। आरोपियों ने शिशिर के परिवार के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने का झांसा देकर रुपये मांगे गए थे।मैसेज देख कर शिशिर के एक परिचित ने बताए गए खाते में साठ हजार रुपये भेज दिए।इसके बाद भी रूपयों की लगातार मांग की जाती रही।शक होने पर परिचित ने शिशिर को फोन कर हालचात पूछने के बाद रुपये भेजने की जानकारी दी।दोस्त की बात सुनने के बाद शिशिर ने कैंट कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

कार्ड क्लोनिंग कर हड़पे रुपये

गुड़म्बा कल्याणपुर निवासी कुनाल अरोरा के एसबीआई कार्ड का क्लोन बना कर खाते से 39 हजार निकाले गए।वहीं, टिकैतगंज निवासी शेख मोहम्मद अदनान को फोन कर इनाम मिलने का झांसा देते हुए ठगों ने 13 हजार रुपये पार कर दिए।इसी तरह विभूतिखण्ड ओमेक्स हाइट्स निवासी आदित्य श्रीवास्तव से भी 20 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें