DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जनकल्याणकारी योजनाओं में लापरवाही अक्षम्य-अनूप चन्द्र पाण्डेय -सीएमओ अयोध्या हटाए गए

अयोध्या के सीएमओ हटाये गये

राज्य मुख्यालय। मुख्य सचिव डा. अनूप चन्द्र पाण्डेय ने लापरवाही बरतने और जनकल्याणकारी कामों में रुचि न लेने पर अयोध्या के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को हटाते हुए उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी किस्म की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्य सचिव सोमवार को योजना भवन में मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिये हैं कि अपने अधीनस्थ अधिकारियों के कामों की समीक्षा कर सुनिश्चित किया जाए कि सभी योजनाओं में लक्ष्य के अनुसार निर्धारित मानक व गुणवत्ता के साथ प्रत्येक दशा में काम पूरा किया जाए। लक्ष्य के अनुसार काम न करने वाले अधिकारियों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव तुरंत भेजा जाए।

मुख्य सचिव ने कहा कि सौभाग्य योजना के तहत 31 दिसम्बर तक 84,000 मजरों का विद्युतीकरण कराए जाने के बाद बचे हुए मजरों का 31 जनवरी तक विद्युतीकरण का काम हर दशा में कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। वहीं अवशेष विद्युत देयों की वसूली की जाए और प्राप्त धनराशि की 15 फीसदी धनराशि जिलों के जर्जर तारों की मरम्मत सहित अन्य आवश्यक कार्यों के लिए इस्तेमाल की जाए।

डा अनूप चन्द्र पाण्डेय ने निराश्रित पशुओं के अवशेष निर्माणाधीन आश्रय स्थलों के लिए प्रस्तावित डीपीआर को 24 घंटे के अन्दर मंजूर कर आवश्यक धनराशि जारी कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रत्येक न्याय पंचायत स्तर पर निराश्रित पशुओं के आश्रय स्थल के लिए भूमि चिन्हांकन का काम युद्ध स्तर पर प्रत्येक जिले में कराया जाये। उन्होंने जिलाधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि निराश्रित पशुओं के आश्रय स्थल के लिए आगामी वर्षों के लिये भी वर्षवार विस्तृत प्लान बनाकर सक्षम स्तर से अनुमोदन प्राप्त करना सुनिश्चित कराएं। बैठक के दौरान अपर मुख्य सचिव नियोजन दीपक त्रिवेदी, प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्रशांत त्रिवेदी, प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार, प्रमुख सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण, प्रमुख सचिव पशुधन श्री सुधीर एम बोबड़े समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CS Anup chandr pandey