cs - वृक्षारोपण अभियान में हर वर्ग शामिल हो : मुख्य सचिव DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वृक्षारोपण अभियान में हर वर्ग शामिल हो : मुख्य सचिव

प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय ने कहा है कि प्रदेश को हरा-भरा एवं स्वच्छ वातावरण युक्त बनाने के लिए हर वर्ग के व्यक्ति को वृक्षारोपण अभियान में शामिल होकर अपनी भागीदारी सक्रियता से निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक उचित स्थानों पर अधिक से अधिक वृक्षारोपण कर और अधिक स्वच्छ वातावरण बनाने हेतु सार्थक प्रयास सुनिश्चित किये जायें।

मुख्य सचिव ने यह बात रविवार को सीएसआई टावर, गोमती नगर, में वृक्षारोपण एवं रक्तदान कार्यक्रम में वृक्षारोपण कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 22 करोड़ पौधे रोपित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस लक्ष्य को हासिल करने हेतु सम्बंधित विभागों के साथ-साथ आम नागरिकों एवं अधिकारियों-कर्मचारियों को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी।

वृक्षारोपण कार्यक्रम में आकांक्षा समिति की अध्यक्षा समिति रेनू पाण्डेय,राजस्व परिषद के अध्यक्ष प्रवीर कुमार, अपर मुख्य सचिव वन कल्पना अवस्थी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी वृक्षारोपण किया।

रक्तदान कार्यक्रम में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजन शुक्ला ने 117वीं बार रक्तदान करने के उपरांत अन्य रक्तदाताओं को रक्तदान हेतु प्रेरित किया।

लखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा व टावर में रहने वाले अधिकारी, कर्मचारियों ने भी अपना ब्लड शुगर, नेत्रों की जांच कराकर रक्तदान कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:cs