ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबारिश थमने के बाद अस्पतालों में बढ़ी भीड़

बारिश थमने के बाद अस्पतालों में बढ़ी भीड़

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता बारिश की वजह से सोमवार को सुबह ओपीडी में सन्नाटा पसरा...

बारिश थमने के बाद अस्पतालों में बढ़ी भीड़
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 21 Mar 2023 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

बारिश की वजह से सोमवार को सुबह ओपीडी में सन्नाटा पसरा रहा। पर्चा काउंटर से लेकर डॉक्टर की सलाह के लिए गिने-चुने ही मरीज नजर आए। बारिश थमने के बाद मरीज की संख्या में तेजी से वृद्धि शुरू हो गई।

केजीएमयू में लारी, क्वीनमेरी, न्यूरोलॉजी, गेस्ट्रोमेडिसिन, ईएनटी समेत अन्य विभागों में सामान्य दिनों के मुकाबले सुबह मरीजों का दबाव कम नजर आया। यही हाल मेडिसिन, सर्जरी, रेस्पीरेटरी मेडिसिन, यूरोलॉजी समेत अन्य विभागों में देखने को मिला। केजीएमयू सीएमएस डॉ. एसएन शंखवार ने बताया कि बारिश की वजह से मरीजों की संख्या में कुछ कमी है। पर, पहले से जिन मरीजों को जांच व डॉक्टरों की सलाह की तारीख मिली है। ज्यादातर मरीज आ रहे हैं। लोहिया संस्थान में भी मरीजों की संख्या सामान्य से कम रही। हॉस्पिटल व सुपर स्पेशियालिटी ब्लॉक में मरीजों का दबाव कर रहा। हालांकि रेडियोथेरेपी, कॉर्डियोलॉजी में मरीजों की कतार दिखी। बारिश के बाद मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ा।

बलरामपुर व सिविल अस्पताल में सुबह आठ से 10 बजे तक मरीजों की संख्या एकदम कम थी। बारिश थमने के बाद मरीजों की संख्या में इजाफा शुरू हुआ है। पैथोलॉजी व रेडियोलॉजी की जांच में भी मरीजों का दबाव सामान्य है। बलरामपुर अस्पताल के सीएमएस डॉ. जीपी गुप्ता ने बताया कि बारिश थमने के बाद मरीजों की संख्या में वृद्धि शुरू हो गई। हड्डी, मेडिसिन, ईएनटी, नेत्र समेत दूसरे विभागों में मरीजों का दबाव सामान्य दिनों की भांति है। सिविल अस्पताल की ओपीडी में भी बारिश के बाद मरीजों का दबाव बढ़ गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें