ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊपुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी शातिर अपराधी गिरफ्तार

पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी शातिर अपराधी गिरफ्तार

पुलिस मुठभेड़ के दौरान 25 हजार का इनामी अन्तरजनपदीय शातिर अपराधी गिरफ्तार हुआ है। उसके कब्जे से एक अदद तमंचा, दो जिंदा कारतूस और एक वाहन बरामद हुआ है। इस कामयाबी पर एसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत किया...

पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी शातिर अपराधी गिरफ्तार
निज संवाददाता,अंबेडकरनगर Tue, 01 Jan 2019 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस मुठभेड़ के दौरान 25 हजार का इनामी अन्तरजनपदीय शातिर अपराधी गिरफ्तार हुआ है। उसके कब्जे से एक अदद तमंचा, दो जिंदा कारतूस और एक वाहन बरामद हुआ है। इस कामयाबी पर एसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत किया है। गिरफ्तार बदमाश ने कई आपराधिक घटनाओं में शामिल होने की बात कबूल की है।
पुलिस अधीक्षक शालिनी के निर्देशन में एएसपी अशोक कुमार राय के नेतृत्व में जिले में अपराधियों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में एसपी शालिनी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सीओ जलालपुर अमर बहादुर के निर्देशन में स्वाट टीम एवं जलालपुर थाने की पुलिस टीम की ओर से जलालपुर सुरहुरपुर मार्ग पर स्थित चौबे का पूरा बड़ागांव के पास एक संदिग्ध व्यक्ति को रोकने पर वह चार पहिया वाहन से भागने लगा। मुठभेड़ के दौरान घेराबंदी करके पुलिस टीम ने उसे धर दबोचा। गिरफ्तार अभियुक्त भानू चमार उर्फ चन्द्रभान पुत्र श्रीराम निवासी डेहरी बाघर बारा थाना सरपतहा जनपद जौनपुर के कब्जे से 315 बोर का देशी तमंचा, दो अदद जिंदा कारतूस, एक खोखा कारतूस और एक जीप बरामद हुई है। गिरफ्तार भानू चमार पर 25 हजार का रुपए का इनाम घोषित था। 
एसपी ने बताया कि जलालपुर थाना क्षेत्र के मदरहा में बीते 14 नवंबर की रात्रि को बकरी चोरी का विरोध करने पर अकबर अली नामक एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में सुरागरसी के आधार पर भानू चमार उर्फ चंद्रभान का नाम प्रकाश में आया था। इसके खिलाफ बसखारी, जहांगीरगंज, जलालपुर और जौनपुर जिले के सरपतहा थाने में हत्या, लूट, चोरी, आर्म्स एक्ट, गैंगस्टर एक्ट समेत 15 आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। उसे मंगलवार को जेल भेज दिया गया।
पुलिस टीम हुई पुरस्कृत
पुलिस अधीक्षक शालिनी ने 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने वाली टीम को पुरस्कृत किया है। टीम में सीओ जलालपुर अमर बहादुर, थानाध्यक्ष जलालपुर नीरज सिंह, उपनिरीक्षक हवलदार सिंह यादव, गजेन्द्र विक्रम सिंह व कृपा शंकर यादव, कांस्टेबिल लक्ष्मी नारायण यादव, अशफाक अहमद, बाल कृष्ण तिवारी व अमित सिंह, स्वाट टीम प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार मिश्र, कांस्टेबिल प्रभात मौर्य, प्रदीप सिंह, पुनीत गुप्त, विकास ओझा, अमरेश यादव, उमेश यादव, जितेन्द्र कुमार गौड़, अनिमेष सिंह शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें