ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊक्राइम--पूर्व विधायक के खिलाफ सुबूत जुटाने में जुटी पुलिस

क्राइम--पूर्व विधायक के खिलाफ सुबूत जुटाने में जुटी पुलिस

फरार दो शूटरों का ब्योरा खंगाल रही पुलिस सुरेन्द्र कालिया के बयान के बाद...

क्राइम--पूर्व विधायक के खिलाफ सुबूत जुटाने में जुटी पुलिस
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 06 Jun 2021 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

फरार दो शूटरों का ब्योरा खंगाल रही पुलिस

सुरेन्द्र कालिया के बयान के बाद नये सिरे से पड़ताल

लखनऊ। मुख्य संवाददाता

आलमबाग में खुद पर फायरिंग कराने वाले हिस्ट्रीशीटर सुरेन्द्र कालिया के बयान के बाद अपराध जगत में फिर हड़कम्प मच गया है। पूर्व सपा विधायक अभय सिंह को साजिश रचने का आरोपी बनाये जाने के बाद इस प्रकरण में नये सिरे से पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस अब अभय के खिलाफ इस मामले में और साक्ष्य जुटाने में लग गई है। अभी अभय को सुरेन्द्र कालिया के बयान के आधार पर ही आरोपी बनाया गया है। पुलिस अब इस मामले में पिछले साल गिरफ्तार चार लोगों को भी रिमाण्ड पर लेने की तैयारी कर रही है। उधर फायरिंग प्रकरण में फरार दो शूटरों का ब्योरा भी पुलिस जुटा रही है।

13 जुलाई को सुरेन्द्र ने आलमबाग कोतवाली में एफआईआर लिखायी थी कि अजंता अस्पताल के पास उस पर कुछ लोगों ने फायरिंग की जिसमें वह बच गया जबकि उसका निजी गनर रूप कुमार घायल हो गया। इसमें उसने पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर हमला कराने का आरोप लगाया था। सीसी फुटेज से यह घटना संदिग्ध निकली थी और पिछले साल 10 अगस्त को चार लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस ने इसका खुलासा कर दिया था। पर, एक जून से तीन जून के बीच मुख्य आरोपी सुरेन्द्र कालिया के बयान से पुलिस की तफ्तीश ही बदल गई। कालिया ने पुलिस अफसरों से कहा कि उसने यह सब कुछ अभय सिंह के कहने पर किया। मुख्तार की शह पर ही वह कोलकाता गया और फिर उसकी नाटकीय गिरफ्तारी हुई।

अभय के खिलाफ सुबूत जुटा रही पुलिस

डीसीपी सोमेन वर्मा ने बताया कि अभी जांच की जा रही है। हिस्ट्रीशीटर के बयान की सच्चाई को भी देखा जा रहा है। कुछ काल डिटेल निकलवायी गई है। वहीं पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि इस मामले में कुछ और लोगों का नाम आया है। सुबूत जुटाये जा रहे हैं। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी।

फरार शूटर की तलाश तेज

पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे दो शूटरों की तलाश तेज कर दी है। इन दोनों ने आलमबाग में फायरिंग की थी। पुलिस का कहना है कि इन शूटरों के बयान से ही इस घटना के बारे में कुछ और जानकारियां सामने आयेंगी। ये दोनों शूटर सीसी फुटेज में फायरिंग करते दिखे थे लेकिन इनका चेहरा साफ नहीं आया है। इसके अलावा पुलिस मुख्तार गिरोह के दो सदस्यों के बारे में भी पड़ताल कर रही है। मुख्तार गिरोह से जुड़े लोगों ने ही सुरेन्द्र कालिया की फरारी के दौरान काफी मदद की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें