ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसुरक्षा छोड़ घरेलू कामों में व्यस्त रहते हैं गार्ड

सुरक्षा छोड़ घरेलू कामों में व्यस्त रहते हैं गार्ड

बेहतर निगरानी के लिये सुरक्षा गार्ड्स को बताये गये तरीके

सुरक्षा छोड़ घरेलू कामों में व्यस्त रहते हैं गार्ड
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 25 Jun 2019 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

बेहतर निगरानी के लिये सुरक्षा गार्ड्स को बताये गये तरीके

लखनऊ। निज संवाददाता

गोमतीनगर के अपार्टमेंट में सुरक्षा गार्ड्स की मौजूदगी के बाद भी चोरी की घटनायें होना चिंताजनक है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मंगलवार को गोमतीनगर थाने में सिक्योरिटी एजेंसी कर्मियों के साथ बैठक की। गोमतीनगर रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिशन के पदाधिकारियों ने भी एसएसपी को अपनी दिक्कतों से अवगत कराया।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि सिक्योरिटी गार्ड्स का फोकस अपार्टमेंट के मेन गेट पर ही रहता है। सीढ़ी और लिफ्ट के रास्ते पर वह ध्यान नहीं देते। इसी तरह कई अपार्टमेंट की बाउंड्रीवाल भी बहुत छोटी है। जिससे फांद कर कोई भी व्यक्ति आसानी से अपार्टमेंट में दाखिल हो सकता है। बैठक के दौरान सुरक्षा गार्ड्स ने अपनी भी दिक्कतें बताई। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के साथ ही उन्हें अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों के घरेलू काम कराये जाते हैं। जिसकी वजह से उन्हें ड्यूटी छोड़ कर जाना पड़ता है। गोमतीनगर विस्तार रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव उमाशंकर दुबे ने भी पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि पहले भी चोरी की कई वारदातें हो चुकी हैं। उमाशंकर के अनुसार अपार्टमेंट में बाहरी लोग आते जाते हैं। जिनका कोई रिकार्ड नहीं रखा जाता। वहीं, किराये पर फ्लैट लेने वाले भी कई लोग अपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहते हैं। एएसपी उत्तरी ने रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव को आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

चोरी होने पर ब्लैकलिस्ट होगी सिक्योरिटी एजेंसी

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि अपार्टमेंट की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली सिक्योरिटी एजेंसियों की जिम्मेदारी तय की जायेगी। उन्होंने कहा कि अपार्टमेंट में अगर तीन बार से अधिक चोरी की वारदात हुई तो सिक्योरिटी एजेंसी को ब्लैकलिस्ट कर दिया जायेगा। एसएसपी ने अपार्टमेंट में सीसी कैमरे लगाने के निर्देश दिये। वहीं, सिक्योरिटी गार्ड्स को मेन गेट के साथ ही सीढ़ी और लिफ्ट के रास्ते पर भी निगाह रखने के लिये ताकीद किया। उन्होंने सुरक्षा गार्ड्स को सीटी, टार्च और डण्डा रखने के निर्देश दिये। साथ ही अपार्टमेंट में आने वाले कामगारों का वैरिफिकेशन कराये जाने के लिये कहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें