crime - गोमतीनगर में ठेला लगाने के विवाद में गर्भवती को पीटा, मौत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोमतीनगर में ठेला लगाने के विवाद में गर्भवती को पीटा, मौत

- मृतका के सगे मामा-मामी और ममेरे भाई ने किया हमला

- हमले के बाद फरार हुए आरोपी, पति ने दर्ज कराया केस

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

गोमतीनगर के विजयंतखण्ड में ठेला लगाने के विवाद में सगे मामा-मामी और ममरे भाई ने 22 वर्षीय आरती को बुरी तरह पीट दिया। सात महीने की गर्भवती आरती जमीन पर गिरने से लहूलुहान हो गई। आननफानन में उसे लोहिया अस्पताल ले जाया गया जहां से डॉक्टरों ने उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। वहां ले जाते वक्त रास्ते में आरती की मौत हो गई। उसके पति ने आरोपी रिश्तेदारों के खिलाफ विभूतिखण्ड थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।

मूलत: बहराइच के हुजूरपुर का रहने वाला शुभम पत्नी आरती के साथ विजयंतखण्ड इलाके में झुग्गी में रह रहा था। मौजूदा समय में आरती सात महीने की गर्भवती थी। शुभम विजयीपुर अंडरपास के पास अंडे का ठेला लगाता है। उसके घर के पास ही आरती का मामा बहराइच के खपरौली गांव निवासी हुकुम सिंह भी अपने परिवार के साथ रहता है। हुकुम सिंह भी विजयीपुर अंडरपास के पास ठेला लगाता है। शनिवार को हुकुम सिंह और शुभम के बीच ठेला लगाने को लेकर कुछ विवाद हो गया। कहासुनी बढ़ने पर दोनों में मारपीट होने लगी। इस पर आसपास के अन्य दुकानदारों ने बीच-बचाव करके दोनों को अलग कर दिया।

घर पहुंच कर किया हमला

झगड़े के बाद हुकुम सिंह अपने घर पहुंचा और पत्नी मीनू और बेटे को पूरी बात बताई। यह सुनकर वह लोग आग-बबूला हो गए और शुभम के घर जा धमके। उस वक्त शुभम घर पर नहीं था। आरोपियों ने घर पर अकेली आरती से गाली-गलौज शुरू कर जिस पर दोनों पक्षों में तीखी नोकझोंक होने लगी। इस दौरान हुकुम सिंह और उसकी पत्नी मीनू ने आरती पर हमला कर दिया। आरोपियों ने आरती को घसीट कर लात-घूसों से बुरी तरह मारापीटा। जमीन पर औंधे मुंह गिरने से उसका गर्भपात हो गया और रक्तस्त्राव होने लगा। यह देख आरोपी फरार हो गए।

अस्पताल ले जाते वक्त तोड़ा दम

पड़ोसियों से मामले की जानकारी पाकर घर पहुंचे शुभम ने पुलिस को घटना की सूचना दी। इसके बाद वह पत्नी को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले गया। वहां डॉक्टरों ने आरती की हालत गंभीर देख उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। ट्रॉमा सेंटर ले जाते वक्त आरती की रास्ते में ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इंस्पेक्टर राजीव द्विवेदी ने बताया शुभम की तहरीर पर हुकुम सिंह और उसकी पत्नी मीनू के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:crime