DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साइबर ठगों ने पांच खातों में सेंध लगा कर हड़पे डेढ़ लाख

लखनऊ। निज संवाददाता

सैन्यकर्मी व छात्र समेत पांच लोगों के एटीएम कार्ड का क्लोन बना कर ठगों ने करीब एक लाख 68 हजार रुपये पार कर दिये। ट्रांजेक्शन मैसेज आने पर पीड़ितों को धोखाधड़ी की जानकारी हुई।

कैंट वृन्दावन सेक्टर-6 निवासी मनोज कुमार सैन्यकर्मी हैं। जिसका इस्तेमाल मनोज की पत्नी माया देवी करती हैं। सोमवार को सैन्यकर्मी के मोबाइल पर लगातार कई मैसेज आये। जिसमें खाते से करीब 41 हजार रुपये निकाले जाने की जानकारी थी। मनोज के मुताबिक उनके कार्ड का इस्तेमाल कर नितिन नाम के व्यक्ति के खाते में रुपये भेजे गये हैं। वहीं, इन्दिरानगर मानस इंक्लेव निवासी विपिन चन्द्र श्रीवास्तव के कार्ड का क्लोन बना कर शनिवार व रविवार को करीब 30 हजार रुपये ठगों ने पार कर दिये। वहीं, चिनहट कंचनपुरी निवासी सौरभ कुमार मिश्र लविवि में एलएलबी का छात्र है। सौरभ के मुताबिक उनके अकाउंट से दो बार में साढ़े पांच हजार रुपये निकाले गये हैं। इसके अलावा बाजारखाला निवासी अब्दुल रईस से बैंक कर्मी बन ठगों ने 61 हजार रुपये हड़प लिये।

रुपये वापस करने के बहाने ठगा

गोमतीनगर खरगापुर निवासी अनुज कुमार ने फोन-पे एप से मोबाइल रिचार्ज कर रहे थे। उनके मुताबिक खाते से रुपये कटने के बाद भी रिचार्ज पूरा नहीं हुआ। इस पर इंटरनेट का इस्तेमाल कर उन्होंने फोन-पे एप कस्टमर केयर का नम्बर हासिल किया। कॉल करने पर उन्हें रुपये वापस पाने के लिये एक एप डाउनलोड करने की सलाह दी गई। अनुज ने बताया कि एप फोन पर लोड करते ही खाते से करीब तीस हजार रुपये निकल गये। उन्होंने गोमतीनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:crime