DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

होटल में युवती से मिलने नहीं दिया तो रिसेप्शनिस्ट को गोली से उड़ाया

- रात 3:02 मिनट पर पहुंचे दो हमलावरों ने दुस्साहसिक वारदात को दिया अंजाम

- चार राउंड हुई फायरिंग में युवक के सीने में लगी गोली, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

- सीसी कैमरे की फुटेज व तौलिये से खुला हत्यारों का राज, दो युवती समेत तीन गिरफ्तार

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

गोमतीनगर के विशेषखण्ड में होटल सारा ग्रैंड के रिसेप्शनिस्ट कृष्ण प्रताप सिंह उर्फ रोशन (20) की शुक्रवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। कृष्ण प्रताप का कसूर महज इतना था कि उसने होटल पहुंचे दो युवकों को कमरे में ठहरी युवती से मिलने से रोक दिया था। इससे बौखलाए हमलावरों ने कृष्ण प्रताप पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं और फरार हो गए। होटल स्टॉफ ने उसे लोहिया अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दुस्साहसिक घटना की सूचना पर एसएसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस को होटल के सीसी कैमरे से घटना की फुटेज मिली और बाहर वह तौलिया पड़ा मिला जिससे एक हमलावर ने अपना चेहरा ढका था। इसकी मदद से पुलिस ने एक युवक व दो युवतियों को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि घटना में शामिल दो आरोपी अभी फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

एएसपी नॉर्थ अनूप सिंह ने बताया कि प्रतापगढ़ के जेठवारा थानाक्षेत्र के कटरा गुलाब का रहने वाला कृष्ण प्रताप सिंह विशेषखण्ड स्थित होटल सारा ग्रैंड में रिसेप्शनिस्ट का काम करता था। वह अन्य स्टॉफ के साथ होटल में ही रहता था। कृष्ण प्रताप के अलावा गोंडा के बभनान का रहने वाला अभिषेक वर्मा भी होटल में रिसेप्शनिस्ट है। दोनों की 12-12 घंटे की ड्यूटी होती थी। कर्मचारी अभिषेक वर्मा ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब 4:15 बजे चंडीगढ़ निवासी युवती गुरमीत कौर ने ओयो एप के जरिये होटल में कमरा बुक कराया। ऑनलाइन बुकिंग के कुछ ही देर बाद गुरमीत ने होटल में चेक इन किया। वह कमरा नंबर 217 में ठहरी थी। कमरे में पहुंचने के बाद गुरमीत ने सबसे पहले खाना ऑर्डर किया। इसके बाद रात 9 बजे उसने फिर से खाना मंगवाया। कर्मचारियों के मुताबिक रात करीब 10 बजे धीरज नारंग, अभय व हरिओम नाम के तीन युवक गुरमीत कौर से मिलने होटल पहुंचे लेकिन उसने मिलने से इनकार कर दिया। इस पर रिसेप्शनिस्ट कृष्ण प्रताप ने उन्हें लौटा दिया।

कहासुनी के बाद हमलावरों ने मारी गोली

पुलिस के मुताबिक रात 1:49 बजे धीरज के साथी अभय व हरिओम गुरमीत से मिलने दोबारा होटल पहुंचे। रिशेप्सन पर मौजूद कृष्ण प्रताप ने एक बार फिर उन्हें रोक दिया। कृष्ण प्रताप ने दोनों के युवती से सम्बंध के बारे में पूछताछ की जिस पर दोनों पक्षों में कहासुनी हुई और आरोपी युवक कृष्ण प्रताप को धमकी देकर चले गए। इसके कुछ देर बाद दोनों युवक वापस होटल आये। इनमें से एक युवक ने तौलिये से अपना चेहरा ढक रखा था जबकि दूसरे ने ट्रैक सूट पहना हुआ था। उन लोगों की रिसेप्शनिस्ट कृष्ण प्रताप से कुछ बहस हुई। जिसके बाद मुंह पर तौलिया लपेटे युवक ने पिस्टल निकाली और चार राउंड फायरिंग कर दी।

काउंटर के पीछे छुपा लेकिन लग गई गोली

जान बचाने के लिए कृष्ण प्रताप काउंटर के नीचे घुस गया। लेकिन, एक गोली उसके कंधे को रगड़ते हुए सीने में जा लगी। ताबड़तोड़ फायरिंग करने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। धमाके की आवाज सुनकर स्टोर व कमरे में लेटे रिसेप्शनिस्ट अभिषेक वर्मा, सर्विस ब्वॉय धर्मेन्द्र और शेफ तौहीद भागकर बाहर पहुंचे। उन लोगों को पहले तो कुछ समझ में नहीं आया। पर, जब उन लोगों ने कृष्ण प्रताप के सीने से खून निकलते देखा तो फौरन उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या की सूचना पर सीओ गोमतीनगर अवनीश्वर चन्द्र श्रीवास्तव फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

मिर्गी का दौरा समझ रहे थे साथी

होटल सारा ग्रैंड के रिसेप्शनिस्ट कृष्ण प्रताप को जिस वक्त गोली मारी गई वह काउंटर पर अकेला था। गोली की आवाज सुनकर जब सहकर्मी उसके पास पहुंचे, उस वक्त खून नहीं निकल रहा था। इस पर कर्मचारियों को लगा कि शायद कृष्ण प्रताप को मिर्गी का दौरा पड़ा है। इस पर वह लोग उसके मुंह पर पानी की छींटे मारने लगे। करीब 8 मिनट बाद शेफ तौहीद ने कृष्ण प्रताप के सीने से खून निकलते देखा जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया।

100 नंबर डॉयल कर रहा था कृष्ण प्रताप

घटना से पहले आरोपी युवक दो-तीन बार गुरमीत से मिलने होटल आये थे लेकिन कृष्ण प्रताप ने उन्हें मना कर दिया था। इस पर उन लोगों की उससे बहस हुई थी जिस पर आरोपी उसे धमकी देते हुए चले गये थे। साथी कर्मचारियों का कहना है कि कृष्ण प्रताप ने अपने मोबाइल से पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन करने की कोशिश की थी। उसने मोबाइल में 100 नंबर डॉयल किया था। लेकिन, इससे पहले ही हमलावर पलट कर आये और उसे गोली मार दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:crime