ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊआशा बहू से लाभार्थियों की लिस्ट लेकर खाते से उड़ाई रकम

आशा बहू से लाभार्थियों की लिस्ट लेकर खाते से उड़ाई रकम

लखनऊ। हिन्दुस्तान संवाद

आशा बहू से लाभार्थियों की लिस्ट लेकर खाते से उड़ाई रकम
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 20 Nov 2018 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। हिन्दुस्तान संवाद

गुड़म्बा में जालसाज ने कौड़ियामऊ निवासी युवक को प्रधानमंत्री मातृ शिशु योजना का लाभ दिलाने का झांसा देकर उसका एटीएम नंबर हासिल करके खाते से 12 हजार रुपये पार कर दिया। जांच में पता चला कि जालसाज ने पीड़ित का नंबर आशा बहू से हासिल किया था। इस मामले में पीड़ित ने गुड़म्बा थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

पीड़ित उमेश कुमार ने बताया कि 11 अगस्त 2017 को उसकी पत्नी शांति को बेटा हुआ था। आशा बहू रश्मि देवी के माध्यम से उसने प्रधानमंत्री मातृ शिशु योजना का लाभ पाने के लिए आवेदन किया था। मंगलवार सुबह 11 बजे उसके पास एक फोन आया। फोनकर्ता ने अपना परिचय डॉ. आरके चौरसिया के रूप में देते हुए उससे योजना का लाभ पाने के लिए अकाउंट और एटीएम नंबर मांग लिया। कुछ देर बाद उमेश के मोबाइल पर ओटीपी नंबर आया, जालसाज ने दोबारा फोन करके ओटीपी भी हासिल कर लिया। अगले ही पल उसके खाते से 12 हजार रुपये निकल गए।

आशा बहू ने लाभार्थियों को सचेत किया

रुपये कटने पर उमेश ने आशा बहू रश्मि को इसकी सूचना दी। इस पर रश्मि ने बताया कि सोमवार को डॉ. आरके चौरसिया नाम से उसके पास भी कॉल आई थी। उसने लाभार्थियों की लिस्ट मांगी थी। इसके बाद मंगलवार सुबह उसने दोबारा फोन करके लाभार्थियों की लिस्ट हासिल की थी। उमेश के साथ हुई ठगी का पता चलने पर आशा बहू रश्मि ने फौरन अन्य लाभार्थियों को सचेत कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें