DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मंत्री के स्कोर्ट ड्राइवर की पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

- 11 महीने पहले हुई थी शादी, दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

- पति पर गैर युवती के साथ अवैध सम्बंध रखने का आरोप

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

जल निगम के ड्राइवर की पत्नी सीमा (24) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बुधवार सुबह घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो सीमा का शव बेड पर पड़ा था। उसके गले पर कसाव के निशान थे। पति का कहना है कि सीमा ने पंखे से दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली थी।

वहीं सीमा के मायके वालों ने पति के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। मृतका के भाई का आरोप है कि सीमा के पति के एक युवती के साथ अवैध सम्बंध थे। सीमा इसका विरोध करती थी जिसे लेकर दोनों में अक्सर झगड़ा होता था। पुलिस फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि अमेठी के बेनीगंज के शिवरतन गंज निवासी रेलवे कर्मी तेज नारायण ने अपनी बेटी सीमा की शादी 23 नवम्बर 2017 को हजरतगंज के सिकंदर नगर में रहने वाले अनिल यादव से की थी। अनिल जल निगम में ड्राइवर है और वर्तमान में एक मंत्री के काफिले की गाड़ी चलाता है। अनिल के परिवार में उसकी मां कृष्णा और बहन रीता व माधुरी हैं। बुधवार सुबह 10 बजे अनिल ने हजरतगंज पुलिस को सूचना दी कि उसकी पत्नी सीमा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है।

पुलिस को बेड पर पड़ा मिला शव

इंस्पेक्टर राधा रमण सिंह ने बताया कि अनिल की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो सीमा का शव कमरे में बेड पर पड़ा था। अनिल ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि सीमा का उससे सब्जी काटने को लेकर झगड़ा हो गया था। इसी विवाद के बाद वह कमरे में चली गई और फांसी लगा ली। उसने जब पत्नी को फंदे से लटका देखा तो उसे नीचे उतारा लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। वहीं सीमा के भाई सूरज और पिता तेज नारायण भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने अनिल उसकी मां कृष्णा और बहन रीता व माधुरी पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी पति अनिल को हिरासत में लिया है।

पति पर अवैध सम्बंध का आरोप

सीमा के भाई सूरज ने बताया कि उसके बहनोई अनिल का शगुन नाम की एक युवती से अवैध सम्बंध था। सीमा ने मायके वालों को फोन पर इसकी जानकारी दी थी। इस बात पर सीमा का पति से अक्सर झगड़ा होता था। सूरज ने दहेज हत्या के मुकदमे में शगुन को भी नामजद कराया है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:crime