DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पारसनाथ जैन मंदिर से चांदी के मुकुट व बर्तन चोरी

भगवान की प्रतिमा पर चढ़ा चांदी का छत्र चुरा ले गए चोर

बर्तन, दान पात्र व आभूषण भी हुए चोरी

सीसी कैमरे में कैद हुई चोरी की घटना, तीन चोरों ने की वारदात

काकोरी। हिन्दुस्तान संवाद

काकोरी में अमेठिया सलेमपुर स्थित पारसनाथ मन्दिर में चोर लोहे का गेट काट कर घुस गए। गर्भगृह में रखे चांदी के छत्र व दान पात्र समेत काफी सामान चोरी कर लिया। रविवार तड़के मन्दिर के व्यवस्थापक ने चोरी की खबर काकोरी पुलिस को दी।

अमेठिया सलेमपुर में जैन मंदिर है। रविवार सुबह व्यवस्थापक चक्रेश जैन ने मन्दिर पहुंचे। लोहे का दरवाजे की चादर कटी हुई थी। भगवान की प्रतिमा पर चढ़ा छत्र गायब था। चक्रेश मंदिर के गर्भगृह में पहुंचे तो चांदी के तीन छत्र और गायब मिले। साथ ही दान पात्र, अष्टमंगल, पंचमेरू, चांदी के बर्तन भी चोरी हो चुके थे। जैन मंदिर ट्रस्ट के विशाल जैन ने बताया कि करीब 15 किलो चांदी का सामान चोरी हुआ है। जिनकी बाजार में कीमत 9 लाख रुपए के करीब है। मंदिर में हुई चोरी खबर मिलने पर पहुंची काकोरी पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को मौके पर बुलाया।

सीसी कैमरे की वायरिंग काटी

जैन मंदिर प्रागंण की सुरक्षा के लिए ट्रस्ट ने सीसी कैमरे लगवाए हैं। कैमरे की फुटेज में तीन लोग नजर आए हैं। चक्रेश के मुताबिक मंदिर के पिछले हिस्से में लगे लोहे के दरवाजे की चादर को एक चोर काटता हुआ दिखाई पड़ा है। उनके मुताबिक दरवाजा तोड़ने के बाद दो अन्य लोग भी मंदिर में दाखिल हुए। चोरों की नजर कैमरे पर पड़ी तो उन्होंने वायरिंग कई जगह से काट दी।

चप्पल दुकान में चोरी का प्रयास, व्यापारी ने दिया सुराग

अमेठिया सलेमपुर में चोरी करने के बाद चोरों ने चंद्रा काम्पलेक्स स्थित एक दुकान में चोरी करने का प्रयास किया। व्यापारी अखिलेश रावत के मुताबिक उन्हें भी मंदिर में चोरी की खबर मिली थी। वह मौके पर जा रहे थे। तभी काम्पलेक्स में कुछ संदिग्ध लोग नजर आए। उनके गाड़ी रोकते ही चोर भाग निकले। अखिलेश ने बताया कि उनकी दुकान के बाहर कुछ चप्पल पड़े मिले। जो उनकी दुकान से खरीदे गए थे। अखिलेश ने दावा किया कि तीन हफ्ते पहले पड़ोस की दुकान में पेटिंग का काम कर रहे मजदूरों ने भी ऐसे ही चप्पल खरीदे थे। इंस्पेक्टर काकोरी संजय कुमार ने बताया कि सीसी कैमरे की फुटेज व अखिलेश से मिली जानकारी के आधार पर तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उन्होंन जल्द ही चोरी का खुलासा होने का दावा भी किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:crime