ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊहजरतगंज में पूर्व भाजपा विधायक के बेटे की गोली मारकर हत्या

हजरतगंज में पूर्व भाजपा विधायक के बेटे की गोली मारकर हत्या

- एसयूवी सवार बदमाशों ने सीने पर पिस्टल सटाकर मारी गोली

हजरतगंज में पूर्व भाजपा विधायक के बेटे की गोली मारकर हत्या
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 17 Dec 2017 12:13 AM
ऐप पर पढ़ें

- एसयूवी सवार बदमाशों ने सीने पर पिस्टल सटाकर मारी गोली

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

हजरतगंज में भाजपा के पूर्व विधायक प्रेम प्रकाश उर्फ जिप्पी तिवारी के इकलौते बेटे वैभव तिवारी (28) की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह कसमण्डा अपार्टमेंट में अपने ममेरे भाई के साथ बैठा बातें कर रहा था। इसी बीच एसयूवी से आए बदमाशों ने वैभव को बातचीत के बहाने बाहर बुलाया।

इस दौरान बदमाशों और वैभव में कहासुनी होने लगी जिसके बाद उन्होंने वैभव पर गोली चला दी। सीने में गोली लगने से वह गिर गया। शोर-शराबा मचने पर हमलावर गाड़ी में बैठकर फरार हो गए। घरवालों ने आननफानन में वैभव को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घरवालों ने हिस्ट्रीशीटर विक्रम सिंह और सूरज शुक्ला पर हत्या का शक जताया है।

मूलत: सिद्धार्थनगर के रमुआपुर जगतपुर गांव में रहने वाले प्रेम प्रकाश तिवारी डुमरियागंज विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर तीन बार विधायक रह चुके हैं। वह परिवार के साथ हजरतगंज में कसमण्डा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 322 में परिवार के साथ रहते हैं। उनका इकलौता बेटा वैभव तिवारी पैतृक गांव का प्रधान था। वह प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता था। पुलिस के मुताबिक शनिवार रात करीब 9 बजे वैभव अपने पिता व ममेरे भाई आदित्य के साथ अपार्टमेंट के नीचे बैठा था। तभी उसके मोबाइल पर अर्जुनगंज के खुर्दही बाजार में रहने वाले सूरज शुक्ला का फोन आया। सूरज ने कहा कि वह कुछ जरूरी बात करने आ रहा है। इस दौरान पूर्व विधायक जिप्पी तिवारी ऊपर अपने फ्लैट में चले गए जबकि वैभव व आदित्य नीचे रुके रहे।

सीने पर मारी गोली

आदित्य ने बताया कि कुछ ही देर बाद सूरज शुक्ला अपने साथी नरही निवासी विक्रम सिंह के साथ काले रंग की एसयूवी गाड़ी से अपार्टमेंट पहुंचा। वह लोग टहलते हुए वैभव से बात करने लगा। बातचीत के दौरान सूरज और वैभव के बीच गाली-गलौज होने लगी। मामला हाथापाई तक पहुंच गया। इसी दौरान आरोपियों ने पिस्टल निकाल ली और वैभव पर गोली चला दी। सीने में गोली लगने से वैभव वहीं गिर पड़ा। आदित्य ने बताया कि वैभव को गोली मारने के बाद बदमाशों ने उसकी ओर पिस्टल तानी लेकिन वह भाग गया। इसका फायदा उठाकर हमलावर भी फरार हो गए।

तड़पता रहा वैभव

लहूलुहान वैभव अपार्टमेंट की पार्किंग में पड़ा तड़पता रहा लेकिन कोई भी उसकी मदद को आगे नहीं आया। बाद में आदित्य ने पूर्व विधायक को फोन करके घटना की सूचना दी। जिसके बाद वैभव को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिवार में मचा कोहराम

पिता जिप्पी तिवारी ने बताया कि वैभव की चार साल पहले शिवांशु कुमारी से शादी हुई थी। उसकी तीन साल की बेटी वैष्णवी है। वैभव की मौत की खबर सुनकर घर में कोहराम मच गया। पत्नी रो-रोकर बेसुध हुई जा रही थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें