ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ...अब हम चरहु भैंस और तुम छीलो घास

...अब हम चरहु भैंस और तुम छीलो घास

Court Holi Program

...अब हम चरहु भैंस और तुम छीलो घास
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 21 Mar 2018 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय न्यायालय संघ की ओर से बुधवार को सेंट्रल बार एसोसिएशन के डॉ. राजेंद्र प्रसाद सभागार में कवि सम्मेलन तथा होली मिलन समारोह का आयोजन हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में अपर जनपद न्यायाधीश अविनाश सक्सेना मौजूद थे। कार्यक्रम में कविगणों ने वीररस, होली, हास्य कविताओं के पाठ किये।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जय नारायण पांडेय एवं संचालन ललित मोहन जोशी ने किया। कार्यक्रम में बेरोजगारी प्रथा पर आधारित कविता ‘हमहु बीए पास, तुमहु बीए पास, अब हम चरहु भैंस और तुम छीलो घास ने समस्त लोगों को आनंददित कर दिया। इसके बाद एक-एक करके हास्य और वीर रस कविताओं ने श्रोतागणों को मंत्र मुग्ध कर दिया।

कवि सम्मेलन में पधारे कविगणों में कमलेश मौर्या‘मृदु, घनानन्द पांडेय‘मेघ, मनोज अवस्थी‘सुखदेव, अनिल बांके‘ठहाकाश्री, विजय प्रसाद त्रिपाठी, वासुदेव बाजपेयी‘अनन्त, राम शंकर वर्मा एवं नंद लाल शर्मा‘चंचल को मुख्य अतिथि ने शाल पहनाकर स्वागत किया। इससे पहले मुख्य अतिथि को शाल पहनाकर अभिनन्दन किया गया।

बार और बेंच के बीच मधुर संबंधों की स्थापना के इस कार्यक्रम में कोर्ट की समस्याओं को लेकर भी विस्तृत चर्चा हुई। कार्यक्रम के अंत में न्यायाधीश और अधिवक्ताओं ने एक साथ मिलकर फूलों की होली खेलकर आनंद लिया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सेंट्रल बार एसोसिएशन के महामंत्री बृजेश त्रिपाठी, लखनऊ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील सिंह सिकरवार तथा अखिल भारतीय न्यायालय संघ की कोषाध्यक्ष कंचन मिश्रा, मनीष तिवारी, अनिल बाजपेई,नवीन मिश्रा आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें