ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकोरोना टीकाकरण का ऑनलाइन पंजीकरण नामंजूर

कोरोना टीकाकरण का ऑनलाइन पंजीकरण नामंजूर

-इंदिरानगर सीएचसी टीकाकरण में अव्यवस्थाकोरोना टीकाकरण का ऑनलाइन पंजीकरणकोरोना टीकाकरण का ऑनलाइन पंजीकरणकोरोना टीकाकरण का ऑनलाइन पंजीकरणकोरोना...

कोरोना टीकाकरण का ऑनलाइन पंजीकरण नामंजूर
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 30 Mar 2021 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

-इंदिरानगर सीएचसी टीकाकरण में अव्यवस्था

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

अलीगंज के बाद इंदिरानगर शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण को लेकर मनमानी की बात सामने आई है। आरोप हैं कि ऑनलाइन पंजीकरण के बावजूद बुजुर्गों से दोबारा मौके पर पंजीकरण कराया गया। इसकी वजह से बुजुर्गों को खासी दिक्कतें झेलनी पड़ी।

अलीगंज शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण में बड़े पैमाने पर गड़बड़झाले का खुलासा हो चुका है। टीका न लगवाने वालों का भी प्रमाण पत्र जारी हो गया। मंगलवार को इंदिरानगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑनलाइन पंजीकरण करा चुके बुजुर्गों का दोबारा ऑफलाइन पंजीकरण कराया गया। बुजुर्गों ने जब ऑनलाइन पंजीकरण की बात कही तो कर्मचारियों ने कहा यहां ऑनलाइन व्यवस्था काम नहीं कर रही है। टीका लगवाना है तो ऑफ लाइन पंजीकरण कराना होगा। इसकी वजह से बदइंतजामी हावी हो गई। ऑफलाइन पंजीकरण के लिए बुजुर्गों की लंबी लाइन लग गई। 70 से 90 साल के बुजुर्गों को टीके लिए घंटों इंतजार करना पड़ा।

अव्यवस्था की वजह से घट रहा टीकाकरण

अस्पतालों में अव्यवस्था की वजह से लोग टीकाकरण कराने में परहेज कर रहे हैं। मंगलवार को 65 अस्पतालों में टीकाकरण हुआ। 33 सरकारी व 32 प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण हुआ। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एमके सिंह ने बताया कि 1245 पुरुष व 1010 महिलाओं ने टीका लगवाया। कुल 2255 लोगों ने टीका लगवाया। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन पंजीकरण को क्यों मना किया गया? इसकी जांच कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें