ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकोरोना पैकेज--खूब आ रही वैक्सीन फिर भी लौट रहे लोग

कोरोना पैकेज--खूब आ रही वैक्सीन फिर भी लौट रहे लोग

एयरपोर्ट कार्गो से रोजाना 50 बॉक्स वैक्सीन लखनऊ पहुंच रही लखनऊ मुख्य...

कोरोना पैकेज--खूब आ रही वैक्सीन फिर भी लौट रहे लोग
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 29 Jun 2021 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

एयरपोर्ट कार्गो से रोजाना 50 बॉक्स वैक्सीन लखनऊ पहुंच रही

लखनऊ मुख्य संवाददाता

वैक्सीन की खेप पिछले कुछ दिनों से लगभग रोज आ रही है। एयरपोर्ट कार्गो के अनुसार रोजाना 50 बॉक्स वैक्सीन लखनऊ पहुंच रही है। दूसरी ओर स्वास्थ्य केन्द्रों पर वैक्सीन लगवाने जा रहे लाभाथिर्यों को लौटना पड़ रहा है। माना जा रहा है कि जुलाई से वैक्सीन के सबसे बड़े अभियान के लिए स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन पूरा जोर लगा रहा है।

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार शुरुआती दौर में जनवरी -फरवरी के दौरान वैक्सीन 18 से 20 दिनों के अंतराल पर आ रही थी। दूसरी लहर आने के बाद यह अंतराल कम होकर एक सप्ताह रह गया। पिछले 20 दिनों से लगभग रोजाना विमान के कार्गो से वैक्सीन लखनऊ पहुंच रही है। दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग के अनुसार एक दिन पहले 30 हजार वैक्सीन के वॉयल अतिरिक्त रखे हुए थे जिनमें 20 हजार कोविडशील्ड और 10 हजार कोवैक्सीन थी।

बच्चों के टीकाकरण पर भी ध्यान

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अप्रैल-मई माह में कोविड की दूसरी लहर के बीच बच्चों के नियमित टीकाकरण कई स्थानों पर नहीं हो पाया। ऐसे में शनिवार को छूटे हुए बच्चों का टीकाकरण हो रहा है। ऐसे में सप्ताह के एक दो दिन इसका असर कोविड टीकाकरण पर पड़ रहा है। वही कर्मचारी नियमित टीकाकरण से छूटे हुए बच्चों के लिए कार्य कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें