ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊयूट्यूब और विवि की वेबसाइट पर दीक्षांत का होगा लाइव प्रसारण

यूट्यूब और विवि की वेबसाइट पर दीक्षांत का होगा लाइव प्रसारण

convocation

यूट्यूब और विवि की वेबसाइट पर दीक्षांत का होगा लाइव प्रसारण
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 02 Dec 2017 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

- 12 तारीख को एकेटीयू का 15वां दीक्षांत समारोह, 9 तारीख को लविवि का होगा दीक्षांत

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

एकेटीयू और लखनऊ विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह का लाइव प्रसारण होगा। दोनों विश्वविद्यालयों की ऑफिशियल वेबसाइट के साथ यूट्यूब पर लाइव समारोह देखा जा सकता है। विवि प्रशासन ने इसकी तैयारी पूरी कर ली हैं।

एकेटीयू के प्रो. आशीष मिश्र ने बताया 12 तारीख को परिसर में 15वां दीक्षांत समारोह मनाया जाएगा। समारोह में शामिल होने के लिए ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन खुले हुए हैं। समारोह की तैयारियां जारी हैं। इसकी कड़ी में दीक्षांत के लाइव प्रसारण की भी तैयारी की गई है। इसका सीधा प्रसारण यूट्यूब पर किया जाएगा। साथ ही विवि की वेबसाइट www.aktu.ac.in पर भी लोग पूरा दीक्षांत देख सकेंगे।

इसी तरह से लखनऊ विश्वविद्यालय में भी 9 दिसंबर को दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जाएगा। समारोह में गृहमंत्री राजनाथ सिंह को मानद उपाधि दी जाएगी। इस कारण समारोह काफी अहम हो गया है। विवि प्रशासन मुताबिक समारोह को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए लाइव प्रसारण किया जाएगा। यूट्यूब पर प्रसार के साथ विवि वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर भी किया जाएगा।

एलुमनाई और अभिभावकों के लिए लाइव प्रसारण

विश्वविद्यालय प्रशासन ने बताया कि जो छात्र दीक्षांत में शामिल होते हैं, उनके परिवार के लोग नहीं पहुंच पाते हैं। साथ ही अन्य छात्रों को भी दीक्षांत में नहीं बुलाया जाता है। लाइव प्रसारण से इन सभी तक दीक्षांत की कवरेज आसानी से पहुंच जाती है। इसके अलावा जो विवि के एलुमिनाई हैं वह भी घर या ऑफिस में बैठकर समारोह का लुत्फ उठा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें