ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊपरीक्षा नियंत्रक ने कई पदाधिकारियों से रिकवरी के लिए लिखा पत्र

परीक्षा नियंत्रक ने कई पदाधिकारियों से रिकवरी के लिए लिखा पत्र

बीबीएयू खींचतान -बीबीएयू में परीक्षा नियंत्रक बनाम विवि प्रशासन विवाद -परीक्षा नियंत्रक ने कुलसचिव,...

परीक्षा नियंत्रक ने कई पदाधिकारियों से रिकवरी के लिए लिखा पत्र
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 28 Jan 2022 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बीबीएयू खींचतान

-बीबीएयू में परीक्षा नियंत्रक बनाम विवि प्रशासन विवाद

-परीक्षा नियंत्रक ने कुलसचिव, प्रॉक्टर व डीएसडब्ल्यू समेत अन्य अधिकारियों से रिकवरी के लिए कुलपति को लिखा पत्र

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर विवि में परीक्षा नियंत्रक प्रो. कमान सिंह ने कुलपति प्रो. संजय सिंह को पत्र लिखकर शिकायत दर्ज कराई है कि विश्वविद्यालय में प्रशासनिक कामों को सुचारु रूप से चलाने के लिए पूर्व में परीक्षा नियंत्रकों को सरकारी गाड़ी मुहैया करवाई जाती रही है, लेकिन उन्हें यह सुविधा नहीं मिल रही है।

प्रो. कमान सिंह का कहना है कि परीक्षा नियंत्रक का चार्ज मिलने के कुछ समय बाद उनसे गाड़ी ले ली गई, जबकि परीक्षा नियंत्रक का कार्य गोपनीय कार्यों में आता है। इसके साथ ही प्रो. कमान सिंह ने मंत्रालय के आदेश का हवाला देते हुए पत्र में लिखा है कि विश्वविद्यालय में कुलपति या निदेशक को ही सरकारी गाड़ी मुहैया कराई जा सकती है। इसके बावजूद यहां कई पदाधिकारी सरकारी गाड़ियों का प्रयोग कर रहे हैं। प्रो. कमान के अनुसार जब विश्वविद्यालय में कोरोना के कारण सभी छात्रवास खाली पड़े हुए हैं, तो डीएसडब्ल्यू, प्रॉक्टर व अन्य अधिकारी अतिरिक्त भत्ते क्यों ले रहे हैं जबकि दूसरी तरफ विश्वविद्यालय  के पास संविदा कर्मचारियों को देने के लिए पैसे नहीं हैं। उधर इस पूरे मामले में कुलपति प्रो. संजय सिंह से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो सका।

कुलसचिव व प्रॉक्टर समेत अन्य अधिकारियों से हो रिकवरी

प्रो. कमान सिंह की शिकायत के अनुसार एक तरफ कुलसचिव व प्रॉक्टर अपनी सैलरी में ट्रांसपोर्ट अलाउंस भी लेते हैं वही दूसरी तरफ ये अधिकारी सरकारी गाड़ी का भी इस्तेमाल करते हैं जो कि नियमानुसार गलत है। इसलिए इन सभी टीए की रिकवरी होनी चाहिए। विवि सूत्रों के अनुसार मीडिया सेंटर की सैलरी को लेकर गुरुवार को एक बैठक में मीडिया सेंटर निदेशक ने सेंटर की मोबाइल प्रयोगशाला बनाने के लिए ली गई गाड़ी को कुलपति के पास अटैच रहने पर भी वित्त अधिकारी को आपत्ति दर्ज करवाई है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें