DA Image
24 फरवरी, 2020|5:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस मंगटा के पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ेगी-लल्लू

default image

विशेष संवाददाता

राज्य मुख्यालय। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमण्डल ने शनिवार को कानपुर देहात के मंगटा गांव में भीम कथा आयोजन के दौरान दलितों पर हुए हमले के पीड़ित परिवारजनों और अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि पार्टी पीड़ित लोगों को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ेगी।

प्रदेश अध्यक्ष के साथ राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष और राज्य सभा सदस्य पी.एल. पुनिया, विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना व दूसरे नेता भी थे।

श्री लल्लू ने बताया कि गांव में डर का माहौल बना हुआ है। महिलाओं का रो-रो कर बुरा हाल है। महिलाओं ने बताया कि कैसे दबंगों ने घर में घुसकर महिलाओं को मारा और गाली दी। बाहर शौच जाने पर बलात्कार और जान से मारने की धमकी दी। अस्पताल में भर्ती लोगों से मिलने के बाद उन्होंने आरोप लगाया कि हमला करने वाले एक राजनैतिक दल से जुड़े हैं और उनको सरकार का संरक्षण है।

उन्होंने कहा कि हमलावरों ने जिस तरह महिलाओं और बच्चों को घेर कर मारा, कक्षा-1 में पढ़ने वाले बच्चे को स्कूल में मारा और हाथ तोड़ दिया, उससे पता चलता है कि प्रदेश में दलितों और महिलाओं पर कैसे अत्याचार हो रहे हैं। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद दलित-पिछड़ों और महिलाओं के साथ सर्वाधिक हत्या,मारपीट व बलात्कार की घटनाएं हुई है। कांग्रेस पार्टी इसको लेकर सड़क से सदन तक आंदोलन करेगी ।

प्रतिनिधिमंडल में पूर्व सांसद राकेश सचान, पूर्व सांसद राजाराम पाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, जिलाध्यक्ष नरेश कटियार, जिलाध्यक्ष कानपुर नगर उषा रानी कोरी भी शामिल थीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congress will fight to get justice for the victim family of Mangata - Lallu