ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊजनहित से जुडे मुद्दों को बजट सत्र में उठाएगी कांग्रेस

जनहित से जुडे मुद्दों को बजट सत्र में उठाएगी कांग्रेस

राज्य मुख्यालय। 8 फरवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र में कांग्रेस आलू व गन्ना किसानों की समस्या समेत लचर होती कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठाएगी। इसके अलावा बेरोजगारी और व्यापारी वर्ग से जुड़े मुद्दों पर भी...

जनहित से जुडे मुद्दों को बजट सत्र में उठाएगी कांग्रेस
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 06 Feb 2018 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रमुख संवाददाता- राज्य मुख्यालय

8 फरवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र में कांग्रेस आलू व गन्ना किसानों की समस्या समेत लचर होती कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठाएगी। इसके अलावा बेरोजगारी और व्यापारी वर्ग से जुड़े मुद्दों पर भी कांग्रेस अपनी बात रखेगी। कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने यह जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि किसानों से संबंधित कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी है। इसमें किसानों को आलू का न्यायोचित समर्थन मूल्य, कोल्ड स्टोरेज में उत्पाद के रखरखाव के लिए सरकारी किराये का निर्धारण, बिजली बिल की माफी, कर्जमाफी, भूमिहीन किसान मजदूरों का बीमा, नीलगाय व आवारा पशुओं से खेती की सुरक्षा, मिल्क प्रोसेसिंग डेरी यूनिट की स्थापना समेत पडरौना व कठकुइयां के गन्ना किसानों व मिल कर्मचारियों के वेतन की बकाया राशि का भुगतान कराना शामिल है।

कांग्रेसी नेता ने कहा कि राज्य सरकार की नीतियों से सरकारी कर्मचारी से लेकर किसान, व्यापारी, संविदा कर्मचारी, शिक्षक सब परेशान हैं। इनसे जुड़े सभी मुद्दे कांग्रेस विधानसभा में उठाएगी। श्री लल्लू ने कहा कि कानून-व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है। ये मुद्दा भी कांग्रेस की प्राथमिकता पर है।

उन्होंने कहा कि युवाओं की बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है। वहीं शिक्षामित्र, 12460 शिक्षकों की भर्ती समेत प्राइमरी स्कूलों में बंटने वाला स्वेटर, जूता-मोजा, किताब आदि पर भी सवाल उठाएगी। कांग्रेस उद्योगों में नौकरियों में 90 फीसदी युवाओं के लिए आरक्षण की मांग करेगी और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में भर्ती, कॉलेज जाने वाले युवाओं को निशुल्क लैपटाप वितरण व फ्री-वाई फाई सुविधा, गरीब छात्रों की छात्रवृति समेत नए विवि के मुद्दे भी शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें