ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊमहिलाओं के प्रति अपराध चरम पर-अजय कुमार लल्लू

महिलाओं के प्रति अपराध चरम पर-अजय कुमार लल्लू

राज्य मुख्यलाय। कांग्रेस ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है कि भाजपा के राज में महिलाओं के प्रति अपराध चरम सीमा पर हैं। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि एक के बाद एक घटनाएं हो रही हैं लेकिन...

महिलाओं के प्रति अपराध चरम पर-अजय कुमार लल्लू
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 19 Jan 2020 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

विशेष संवाददाता-राज्य मुख्यलाय

कांग्रेस ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है कि भाजपा के राज में महिलाओं के प्रति अपराध चरम सीमा पर हैं। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि एक के बाद एक घटनाएं हो रही हैं लेकिन सरकार कुछ करने की बजाय प्रदेश के अपराधमुक्त होने का झूठा दावा करके खुद अपनी पीठ थपथपा रही है।

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि बहराइच में एक युवती की हत्या कर हत्यारों ने सबूत मिटाने के लिए चेहरे को तेजाब से जला दिया। बिजनौर में महिला की गोली मारकर हत्या की गई और सबूत मिटाने के लिए शव के ऊपर चारपाई डालकर आग लगा दी। कानपुर में बलात्कारियों ने रेप पीड़िता की मां को पीट-पीटकर मार डाला। लल्लू ने आंकड़े गिनाते हुए कहा कि 2017 में प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध के 56011 मामले दर्ज हुए जिनमें से 11202 मामले अपहरण, 4246 बलात्कार, 676 सामूहिक बलात्कार, तेजाब से हमला करने के बाद महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाने के इरादे से 12607 मामले दर्ज हुए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार करोड़ों रुपये का झूठा विज्ञापन देकर अपराधमुक्त प्रदेश होने का दावा करती है लेकिन आंकड़े बताते हैं कि प्रदेश अपराधों में नम्बर वन है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें