ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकीड़े की दवा खाने से नौ बच्चों की बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती

कीड़े की दवा खाने से नौ बच्चों की बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती

जिले के स्कूलों में गुरुवार को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर एक से 19 साल तक के बच्चों को कीड़े की दवा एल्बेंडाजाल खिलाने का अभियान चला। इसमें गोली खाने से नौ बच्चों की हालत खराब हो गई है। सभी को जिला...

कीड़े की दवा खाने से नौ बच्चों की बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती
हिन्दुस्तान संवाद,अंबेडकरनगरThu, 10 Aug 2017 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के स्कूलों में गुरुवार को राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर एक से 19 साल तक के बच्चों को कीड़े की दवा एल्बेंडाजाल खिलाने का अभियान चला। इसमें गोली खाने से नौ बच्चों की हालत खराब हो गई है। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
अकबरपुर नगर से सटे प्राथमिक विद्यालय कसेरुआ में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर बच्चों को एल्बेंडाजाल की गोली खिलाई गई। एमडीएम के बाद गोली खाने से प्राथमिक कक्षा में पढ़ने वाले नौ बच्चों ने पेट दर्द की शिकायत की। कुछ देर में बच्चों की हालत बिगड़ने लगी। शिक्षकों ने बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। देर शाम तक सभी अस्पताल में भर्ती थे मगर खतरे से बाहर थे। सीएमएस डा. केएस पांडेय ने बताया कि बच्चों की हालत ठीक है। एहतियात के तौर पर अभी घर नहीं भेजा गया है। सीएमओ डा. एसकेजी सिंह और अपर सीएमओ/नोडल अधिकारी डा. ओपी गुप्त ने बच्चों के इलाज की व्यवस्था देखी और हाल जाना।

इन बच्चों की बिगड़ी हालत
दवा खाने से जिन बच्चों की हालत बिगड़ी उनमें उत्तम पुत्र रामकरन निवासी धर्मा मुबारकपट्टी, काजल पुत्री हीरालाल खेमनाथपुर, अंकेश पुत्र चिन्ताराम कसेरुआ, विजय प्रकाश पुत्र रामसेवक कसेरुआ, सैजल पुत्री सुरेन्द्र कसेरुआ, पूजा पुत्री हरीराम खेमनाथपुर, प्रियांशी पुत्री छोटेलाल कसेरुआ, अंतिमा पुत्री ईश्वरदीन खेमनाथपुर और सोनाली पुत्री बृजेश कसेरुआ शामिल हैं।

बच्चे इससे घबराएं नहीं: सीएमओ
सीएमओ डा. श्रीकृष्ण गोपाल सिंह ने कहा कि जिन बच्चों में कृमि होते हैं उनके दवा खाने पर मामूली प्रतिकूलता होती है। इससे परेशान नहीं होना चाहिए। प्रतिकूल लक्षण में जी मिचलाना, पेट में हल्का दर्द होना, उल्टी होना, दस्त होना और थकान महसूस होना शामिल है।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें