DA Image
26 नवंबर, 2020|4:29|IST

अगली स्टोरी

एक अक्टूबर से धान खरीद की तैयारियां पूरी करें: मुकुट बिहारी

प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा है कि एक अक्टूबर से धान की खरीद शुरू हो जाएगी। खरीद केंद्रों की तैयारियां मुकम्मल कर ली जाएं। खरीद की तैयारी और खरीद में किसी भी प्रकार की लापरवाही पाई गई तो संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

सोमवार को पीसीयू सभागार सहकारिता भवन लखनऊ में लखनऊ एवं फैजाबाद मंडल की समीक्षा के दौरान श्री वर्मा ने कहा कि धान खरीद केंद्रों को चालू होने पर किसानों को केंद्रों पर बैठने, पीने के पानी की व्यवस्था आदि पर ध्यान दिया जाए। किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

सदस्यता बढ़ाने का काम करें सहकारी समितियां

मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि जिन सहकारी समितियों की प्रगति खराब हैं, वह समितियां अपने व्यवसाय में सुधार करें। सहकारी समितियां सदस्यता में वृद्धि करें। जिला सहकारी बैंकों द्वारा ऋण वितरण और ऋण वसूली का कार्य गंभीरता से किया जाए। उन्होंने कहा कि सहकारी आन्दोलन में एक जुट होकर कार्य करने की आवश्यकता है। उत्पादन, विपणन और उपभोक्ता सहकारियों में समन्वय होना चाहिए बनाएं। इस अवसर पर अपर निदेशक सहकारिता आन्द्रा वामसी, विशेष सचिव सहकारिता मो. जुनीद, पीसीयू के एसडी मनोज कुमार, एमडी श्रीकांत गोस्वामी, आलोक दीक्षित आदि उपस्थित थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Complete the preparations for paddy procurement Mukut Bihari