DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखनऊ  ›  कम्यूनिटी किचेन:एलडीए ने 400 मरीजों के परिजनों तक पहुंचाया भोजन

लखनऊकम्यूनिटी किचेन:एलडीए ने 400 मरीजों के परिजनों तक पहुंचाया भोजन

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 08:20 PM
कम्यूनिटी किचेन:एलडीए ने 400 मरीजों के परिजनों तक पहुंचाया भोजन

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

सुबह के करीब 11 बजे। एलडीए की कम्युनिटी किचेन में खाने के पैकेट तैयार हो रहे थे। कुछ गाड़ियों में रखवाए जा रहे थे तो कुछ अन्दर। दर्जनों लोग खाना बनाने और पैंकिंग में लगे थे। पूड़ी और आलू की सब्जी के पैकेट साथ दो दो केले भी रखे जा रहे थे। 12 बजे से पहले गाड़ियां भोजन लेकर अस्पतालों के लिए रवाना हो गयीं।

पहले दिन शहर के तीन अस्पतालों में भर्ती कोविड और अन्य मरीजों के तीमारदारों को एलडीए ने भोजन के पैकेट वितरित किये। एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश खुद किचेन में पहुंचे। भोजन की गुणवत्ता देखी। उन्होंने अधिकारियों को भोजन के साथ तीमारदारों को पानी की बोतलें भी उपलब्ध कराने को कहा। उपाध्यक्ष ने कहा कि मरीजों के तीमारदारों को दोपहर और रात दोनों समय का भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

सिविल अस्पताल, बलरामपुर तथा डा. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भोजन पहुंचाया गया। एलडीए के अधिकारी खुद टीम के साथ भोजन देने अस्पताल पहुंचे। दोपहर में लगभग एक बजे तक इन तीनों बड़े अस्पतालों में भोजन पहुंचा दिया गया। रात को भी पूड़ी और आलू की सब्जी तैयार हुई। इसे भी रात आठ बजे के पहले अस्पतालों में तीमारदारों तक पहुंचाया गया। भोजन वितरण एलडीए की गाड़ी से हुआ। एलडीए के कर्मचारी व अधिकारी रोजाना सुबह और शाम को भोजन वितरित करेंगे।

समाजसेवी ने 100 प्लेट भोजन एलडीए को किए दान

एलडीए को समाजसेवी रोहित अग्रवाल ने सोमवार को 100 पैकेट भोजन दान किया। इस पैकेट में दाल चावल और रोटी सब्जी थी। एलडीए के अधिकारियों ने इसका भी वितरण अस्पतालों में कराया।

-------------------

भोजन के लिए इस नम्बर करें फोन

अस्पतालों में अपने परिजनों का इलाज करने वाले तीमारदार 7081101777 पर 24 घंटे फोन करके भोजन के लिए सम्पर्क कर सकते हैं। इस नम्बर पर फोन करने के बाद एलडीए के कर्मचारी सम्बंधित व्यक्ति तक भोजन पहुंचाएंगे। एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने बताया कि इस नम्बर पर जो भी तीमारदार फोन करेगा उसके पास भोजन पहुंचेगा। लोग 24 घंटे फोन कर सकेंगे।

------------------

संबंधित खबरें