ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ10 न्याय पंचायतों के स्कूलों में हुई प्रतियोगिताओं में बच्चों ने दिखाये हुनर के रंग 

10 न्याय पंचायतों के स्कूलों में हुई प्रतियोगिताओं में बच्चों ने दिखाये हुनर के रंग 

मुजेहना ब्लाक सभी दसों न्याय पंचायतों में शनिवार को सामान्य ज्ञान समेत कई प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। जिसमें शिक्षा क्षेत्र के सभी स्कूलों से उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों ने प्रतिभाग...

1/ 2
2/ 2
हिन्दुस्तान टीम, धानेपुर(गोंडा) ।Sat, 19 Jan 2019 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजेहना ब्लाक सभी दसों न्याय पंचायतों में शनिवार को सामान्य ज्ञान समेत कई प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। जिसमें शिक्षा क्षेत्र के सभी स्कूलों से उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों ने प्रतिभाग किया। 

एबीआरसी शरद सिंह ने बताया कि शिक्षा क्षेत्र मुजेहना के अन्तर्गत आने वाली सभी दसों न्याय पंचायतों में शनिवार को सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, चित्रकला व निबंध प्रतियोगिता का आयोजन विभाग के तरफ से कराया गया। जिसमें 538 छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

 उन्होंने बताया कि मुजेहना ब्लाक के अन्तर्गत 109 प्राथमिक व 34 उच्च प्राथमिक विद्यालय हैं। कक्षा 4 से 8 तक के छात्रों को ही शामिल किया गया है। प्राथमिक में प्रत्येक स्कूल से एक कक्षा के दो - दो छात्रों का चयन किया गया था। जबकि उच्च प्राथमिक से प्रत्येक स्कूलों में से तीन - तीन छात्रों को शामिल किया गया है।कक्षा 4 से 8 तक के छात्रों को ही शामिल किया गया है। प्राथमिक में प्रत्येक स्कूल से एक कक्षा के दो - दो छात्रों का चयन किया गया था।  उच्च प्राथमिक से प्रत्येक स्कूलों में से तीन - तीन छात्रों को शामिल किया गया है। प्राथमिक में 436 व उच्च प्राथमिक में 102 छात्रों को मौका दिया गया है।

उन्होंने कहा कि न्याय पंचायत स्तर पर जगह बनाने वाले छात्रों को ब्लाक स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इस मौके पर न्याय पंचायत प्रभारी पुष्पेंदर वर्मा,जय प्रकाश यादव, हरि प्रसाद वर्मा, प्रधानाध्यापक बीके यादव व सुशील पांडेय, आशुतोष पांडेय रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें