DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › लखनऊ › सीएम योगी ने ट्वीट कर बताया- यूपी में जिसे अपनी प्रॉपर्टी जब्त करवानी हो, वह क्या काम करे
लखनऊ

सीएम योगी ने ट्वीट कर बताया- यूपी में जिसे अपनी प्रॉपर्टी जब्त करवानी हो, वह क्या काम करे

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,लखनऊPublished By: Amit Gupta
Thu, 22 Jul 2021 10:59 AM
सीएम योगी ने ट्वीट कर बताया- यूपी में जिसे अपनी प्रॉपर्टी जब्त करवानी हो, वह क्या काम करे

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों को कड़ा संदेश दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि युवा कोई ऐसे गलत काम ना करें जिससे उन्हें नुकसान हो। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिसको अपनी संपत्ति जब्त करवानी हो तो वह गलत कार्य कर सकता है। योगी के इस ट्वीट के बाद विपक्षी नेता उनके इस बयान की आलोचना भी कर रहे हैं। 

सीएम ने 130 नव नियुक्त आबकारी निरीक्षकों को सौंपे नियुक्ति पत्र

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम में 130 नव नियुक्त आबकारी निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इन आबकारी निरीक्षकों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की पारदर्शी, निष्‍पक्ष एवं समयबद्ध कार्यप्रणाली के कारण सरकारी विभागों में चयन की प्रक्रिया अब समय से पूर्ण हो रही है। आबकारी एक अत्‍यन्‍त महत्‍वपूर्ण विभाग है, जो मादक वस्‍तुओं के अवैध व्‍यापार को रोकने के साथ-साथ राजस्‍व अर्जित कर प्रदेश के संसाधनों एवं विकास के कार्यों में सराहनीय योगदान करता है। विभागीय कार्य-कलापों में पारदर्शिता लाने एवं प्रदेश में उद्योगों को सहज एवं सुगम वातावरण उपलब्‍ध कराने के लिए  ईज आफ डूइं‍ग बिजनेस के अन्‍तर्गत विभाग द्वारा शीरा एवं अल्‍कोहल के उठान एवं वितरण की सम्‍पूर्ण प्रक्रिया को आनलाइन कर दिया गया है। सरकार रोजगार के अवसर सृजित करने के लिये लगातार कदम उठा रही है, जिसके क्रम में प्रदेश में कई नई डिस्टलरियां, सैनिटाइजर इकाईयॉं एवं माइक्रो ब्रिवरीज स्‍थापित की गयी है।

 

ना करें कोई लापरवाही

 मुख्‍यमंत्री द्वारा अन्‍त में नवनियुक्‍त आबकारी निरीक्षकों को शासकीय सेवा में आने की बधाई दी गई तथा निष्‍पक्ष एवं पारदर्शी रहकर राजकीय दायित्‍वों का पूर्ण निष्‍ठा एवं लगन के साथ निर्वहन करने की आशा व्‍यक्‍त की गयी।  इस अवसर आबकारी व मद्य निषेध विभाग के मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री के साथ अन्य विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे। आबकारी मंत्री ने  130 आबकारी निरीक्षक प्रदान करने के लिये  मुख्‍यमंत्री  का आभार व्‍यक्‍त किया गया तथा नवनियुक्‍त आबकारी निरीक्षकों को सम्‍बोधित करते हुए बताया गया कि प्रदेश के कर राजस्‍व में आबकारी विभाग का दूसरा स्‍थान है, जो सरकार की पारदर्शी एवं निष्‍पक्ष नीति के कारण सम्‍भव हुआ है। देश में शीरा एवं अल्‍कोहल के उत्‍पादन में भी उत्‍तर प्रदेश प्रथम स्‍थान रखता है। इसके अलावा उत्‍तर प्रदेश भारत सरकार की कच्‍चे पेट्रोलियम पदाथों पर निर्भरता कम करने एवं गन्‍ना किसानों को गन्‍ना मूल्‍य के भुगतान की व्‍यवस्‍था सुदृढ़ करने हेतु पेट्रोल में एथनाल मिश्रित किये जाने में महत्‍वपूर्ण योगदान कर रहा है। एथनाल की आपूर्ति करने वाले प्रदेशों में उत्‍तर प्रदेश प्रथम स्‍थान पर है।  आबकारी मंत्री द्वारा नवनियुक्‍त आबकारी निरीक्षकों को शासकीय सेवा में आने की बधाई देते हुए उनसे यह अपेक्षा की गयी कि वे अपने दायित्‍वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन करेंगे और कभी भी ऐसा कार्य नहीं करेंगे जिससे कि प्रदेश सरकार एवं आबकारी विभाग की छवि धूमिल हो।

संबंधित खबरें