DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम योगी बोले, कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर बनने में डाल रही अड़ंगा 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ की चुनावी जनसभाओं में राम मंदिर मुद्दा उठाते हुए कहा कि कांग्रेस इसमें अड़ंगा लगा रही है। उन्होंने कांग्रेस से सवाल किया कि उसे भगवान राम की चिंता है या मुगल बादशाह बाबर की?
सीएम योगी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के तीन जिलों मुंगेली, बेमेतारा व कबीरधाम के चार विधानसभा क्षेत्रों लोरमी, मुंगेली, साना व कवर्धा में जनसभाएं कर इस राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह को फिर मुख्यमंत्री बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस राम की नहीं हो सकती , वह हमारे भी किसी काम की नहीं। हमने फैजाबाद का नाम अयोध्या किया है। 
सीएम ने कहा कि जब वह पिछली बार छत्तीसगढ़ आए थे तो  कहा था भगवान राम के ननिहाल में जब भगवान का मंदिर बन जाएगा तो जन्मभूमि में भी मंदिर जरूर बन जाएगा।  योगी ने कहा, वह छत्तीसगढ़वासियों को धन्यवाद देंगे कि उन्होंने रायपुर में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण करवाया है। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते हुए राजनीतिक फायदे के लिए छत्तीसगढ़ और झारखंड में खुलेआम और चोरी-छिपे नक्सलवाद को बढ़ावा दिया है। 
कांग्रेस ने अपने लाभ के लिए देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई दिन नहीं है जब कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा कम से कम दो या तीन आंतकवादियों को ढेर नहीं किया जाता हो या वो सुरक्षाबलों के सामने समर्पण न करते हों।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि खनिज का भंडार और वन संपदा होने के बावजूद छत्तीसगढ़ कांग्रेस के शासन में गरीब, पिछड़ा और बीमारू राज्य बना रहा था।  अब रमन सिंह के नेतृत्व में वन संपदा का इस्तेमाल स्थानीय लोगों के कल्याण में हो रहा है। आदिवासियों और वन इलाकों में रहने वाले लोगों को विकासात्मक योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। रमन सिंह ने नक्सलवाद को करीब-करीब खत्म कर दिया है। स्वच्छ भारत में छत्तीसगढ़ राज्य ने बेहतरीन काम किया है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Yogi said Congress hinders putting Ayodhya in Ram temple