DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योगी आदित्यनाथ बोले- मैं हर धर्म को मानने वाला CM, न्योता मिला तो मस्जिद भी जाऊंगा

'अगर मुझे मस्जिद से आमंत्रण मिलता है तो मैं वहां भी जाऊंगा। मुझे बतौर मुख्यमंत्री कहीं जाने में कोई दिक्कत नहीं। वैसे मैं हिंदू हूं और मेरी आस्था के अनुसार पूजा पद्धति की मुझे स्वतंत्रता है। मैं प्रदेश के हर धर्म-मत के नागरिक का मुख्यमंत्री हूं और सबको अपनी आस्था अनुसरण के लिए सरकार पूरी सुरक्षा देगी।' यह बातें प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। वह एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए कानून का राज होना ही चाहिए। पहले सत्ता के संरक्षण में अपराधी थे। हम हर किसी को सुरक्षा की गारंटी दे रहे हैं लेकिन अगर पुलिस पर गोली चलाएगा तो हम उसे गारंटी नहीं दे सकते। पहले अपराधी मंत्री के साथ होते थे अब रेडी लगाकर सब्जी-फल बेच रहे हैं। सम्मान के साथ काम करें, मानवाधिकारों की रक्षा भी होगी। पहले पश्चिमी यूपी में पलायन हो रहे थे। महिलाओं-बच्चियों को लोग घरों से दूर रखते थे। आज हालात बदल गए हैं।

मैक्रों से बोले मोदी: ये हैं हनुमान जी, ओबामा भी हैं इनके भक्त

मुख्यमंत्री योगी ने अखिलेश यादव पर भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण के आरोप लगाते हुए कहा कि जनता के सामने इनकी पोल खुल चुकी है। 2017 के चुनाव में भाजपा 100 प्रतिशत रिजल्ट देगी। राहुल-सोनिया भी इससे पहले यहां से पलायन कर जाएंगे। राम मंदिर पर उन्होंने कहा कि सरकार इसमें पक्षकार नहीं है। कोर्ट में मामला है। बाहर भी कुछ प्रयास हो रहे हैं। कांग्रेस के लोग अडंगा न डालें तो शायद इस पर जल्दी फैसला आ जाए। 

बबुआ-बुआ एक साथ, ये उनकी हार
सपा-बसपा गठबंधन पर उन्होंने कहा कि एक साथ आना ही उनकी पराजय है। हमारे लिए यह अच्छा है कि दोनों से अलग-अलग उनसे निपटना पड़ता था, एक साथ निपट लेंगे। एक तीसरा रह गया है वह भी साथ आ जाते तो इन सबके सारे बहाने खत्म हो जाते। केर-बेर, सांप-छछूदंर इसलिए कहा कि यह सौदेबाजी वाला साथ है। भाजपा में जो लोग आए वह पूरी तरह शामिल हुए। सपा-बसपा-कांग्रेस आपस में विलय करें तब तो माना जाए। गठबंधन नहीं करेंगे, विलय नहीं करेंगे केवल सहयोग करेंगे। लालू यादव के सपा-बसपा गठबंधन पर योगी ने कहा कि अगर वह मार्गदर्शक हैं तो फिर भविष्य साफ है। 

संकुल में पीएम: मोदी और मैक्रों ने देखा राम-हनुमान का मिलन

नरेश का भी हृदय परिवर्तन होगा
नरेश अग्रवाल के भाजपा में आने और जया बच्चन पर टिप्पणी को लेकर चल रहे विरोध पर योगी ने कहा कि भाजपा के अपने आदर्श और मूल्य हैं। जो यहां आएगा उसके इसका पालन करना होगा। पहले भी काफी लोग आए, उनमें सुधार हुआ। नरेश अग्रवाल को लगता कि भाजपा के आदर्श-मूल्य के साथ रह सकते तो कोई समस्या नहीं लेकिन महिलाओं और सेना पर किसी प्रकार की टिप्पणी स्वीकार्य नहीं है। 

विरोधियों ने हिंदू ताकत को समझा
अब तक जो लोग घर के अंदर चुपचाप हनुमान चालीसा पढ़ते थे अब मंच पर स्वीकार कर रहे हैं कि वह हिंदू हैं। अखिलेश और अन्य नेताओं ने हिंदुओं के ताकत को समझा। यह हमारी वैचारिक विजय है। दुर्योधन और रावण का नाम लेने वाले राम का नाम ले रहे हैं। होली पर नमाज के समय बदलने पर उन्होंने मौलाना कल्बे जव्वाद और बरेली के मौलानाओं का धन्यवाद दिया। कहा, संवाद से सौहार्द आएगा पाखंड करने से नहीं। 

ब्राह्मण जाति नहीं, विचार, संस्कार और मार्गदर्शक: आबकारी मंत्री

भर्तियां पर अड़ेंगे भी पिछली सरकार के
कोर्ट ने पिछली सरकार की मंशा भांप कर भर्तियों पर रोक लगा दी थी। हम 42 हजार कांस्टेबल, पांच हजार एसआई सहित कुल 1.60 लाख पुलिस कर्मियों की भर्ती करने जा रहे हैं। केंद्रीय पुलिस बलों के ट्रेनिंग सेंटर लेकर जल्दी ट्रेनिंग कराई जाएगी। 1.37 लाख बेसिक, 60 हजार माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड सहित कुल करीब पांच लाख नौकरियों देने की तैयारी पूरी कर ली है। टीईटी-बीएड-शिक्षा मित्रों के मामले में सीएम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के तय मानकों पर ही भर्ती होगी।

आधे-अधूरे कामों का श्रेय ले रहे अखिलेश
आगरा-एक्सप्रेस वे, मेट्रो सहित अन्य आधे-अधूरे काम का श्रेय ले रहे। यह सब कमीशनखोरी, ठेकेदारी के अधोमानकों पर किए गए। हमारी सरकार ने एक लाख किमी तो सड़कों के गड्ढे भरे। यूपी मेट्रो कारपोरेशन बनाया। पूर्वांचल एक्सप्रेस-बुंदेलखंड एक्सप्रेस सहित अन्य काम भी कर रहे हैं। योगी ने कहा कि जिस काम को समझने में उन्हें पांच साल लगा हम एक साल में करना शुरू कर दिया। उनकी जो योजनाएं आम जन हित में होंगी उन्हें जारी रखेंगे अन्यथा बंद कर देंगे। 

गन्ना-आलू किसानों को फायदा 
वर्ष 2015 से 2017 तक के 25 हजार करोड़ रुपये गन्ना किसानों को भुगतान हुआ। धान खरीद की रिकार्ड खरीद की। गेंहू के लिए 55सौ केंद्रों से खरीद कराएंगे। लागत का डेढ़ गुना मूल्य देंगे। आलू का समर्थन मूल्य तय किया, मंडी बनाई, मंडी शुल्क माफ किया। पहले केवल बंदरबांट होता था। अब मंडियां फायदे में आ गई हैं। 

PHOTO- सीएम योगी ने मां विंध्यावासीनी के चरणों में मत्था टेका

उद्योग बिजली पर्याप्त
वन डिस्ट्रिक-वन प्रोडक्ट के तहत लघु-मध्यम उद्योगों के जरिए रोजगार को बढ़ावा दे रहे हैं। बिना भेदभाव हर गांव-जिले को बिजली दे रहे हैं। फ्री लैपटॉप पर उन्होंने कहा कि फ्री की आदत नहीं, आत्मनिर्भर युवक तैयार करेंगे। नकलविहीन परीक्षा कराई। जो 11 लाख परीक्षार्थी गायब हुए उनमें से 75 फीसदी बाहरी थे। पूर्व सरकार की नकल के प्रति सहानुभूति थी इसलिए यह सब हो रहा था। यह सब मुन्ना भाई थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Yogi Adityanath says- i am hindu and can go to mosque