ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसुलतानपुर में स्वच्छता अभियान को लग रहा है झटका

सुलतानपुर में स्वच्छता अभियान को लग रहा है झटका

शहर के अति व्यस्ततम चौक इलाके में भी यूरिनल नहीं होने से लोगों को बेपर्दा होना पड़ता है। पालिका की ओर से शहर में स्थापित कई मूत्रालय के अस्तित्व पर ही संकट खड़ा हो गया है। शहर में ही स्वच्छता अभियान को...

सुलतानपुर में स्वच्छता अभियान को लग रहा है झटका
1/ 2सुलतानपुर में स्वच्छता अभियान को लग रहा है झटका
सुलतानपुर में स्वच्छता अभियान को लग रहा है झटका
2/ 2सुलतानपुर में स्वच्छता अभियान को लग रहा है झटका
हिन्दुस्तान संवाद , सुलतानपुर। Tue, 19 Jun 2018 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के अति व्यस्ततम चौक इलाके में भी यूरिनल नहीं होने से लोगों को बेपर्दा होना पड़ता है। पालिका की ओर से शहर में स्थापित कई मूत्रालय के अस्तित्व पर ही संकट खड़ा हो गया है। शहर में ही स्वच्छता अभियान को झटका लगता दिख रहा है। 
स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय व यूरिनल बनाने पर जोर है। पर, शहर में यूरिनल की स्थिति बेहद खराब है। कहने के लिए तो कुल 43 यूरिनल स्थापित हैं। इनमें 37 पुरुष व छह महिला मूत्रालय हैं। पर, ज्यादातर यूरिनल की स्थिति बेहद खराब है। एमजीएस चौराहे के पास स्थिति तीन शीट का यूरिनल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। सभागार के पीछे ऑफिसर्स कालोनी मोड़ का यूरिनल भी समाप्त हो गया है। गायत्री मंदिर रोड जानकी शाह मंदिर का तीन शीट, रूद्रनगर, सुभाष मार्केट समेत आधा दर्जन स्थानों पर बने मूत्रालय का अस्तित्व ही समाप्त होने की कगार पर है। 
व्यस्ततम इलाकों में नहीं हैं यूरिनल: शहर के व्यस्ततम इलाका हो या फिर मुख्य बाजार, यूरिनल का अभाव है। शहर के चौक इलाके में एक भी यूरिनल या फिर शौचालय नहीं है। ऐसे में मार्केट में आने वाली महिलाओं को बेपर्दा होना पड़ता है। कई बार महिलाएं दुकानदारों से उनका टायलट इस्तेमाल करने के लिए अनुरोध करते हैं। पर, उन्हें काफी दिक्कत होती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें