ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ हिन्दी की किताब नहीं पढ़ सका कक्षा 3 का छात्र

हिन्दी की किताब नहीं पढ़ सका कक्षा 3 का छात्र

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बुधवार को विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल के छात्रों से हिन्दी व गणित के कई सवाल पूछे। बच्चों के सही जवाब न देने से मौजूद शिक्षकों को शिक्षा के...

 हिन्दी की किताब नहीं पढ़ सका कक्षा 3 का छात्र
हिंदुस्तान सवाद,जरवलरोड बहराइच। Wed, 16 Jan 2019 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बुधवार को विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल के छात्रों से हिन्दी व गणित के कई सवाल पूछे। बच्चों के सही जवाब न देने से मौजूद शिक्षकों को शिक्षा के स्तर में सुधार लाने की चेतावनी दी।
जिला बेसिक शिक्षाधिकारी एस के तिवारी ने बुधवार को पूर्वान्ह 11बजे जरवलरोड बाजार स्थित बम्भौरा कन्या व प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने कक्षा 3 में पढ़ रहे बच्चों से हिन्दी की किताब पढ़ने को कहा, लेकिन बच्चे किताब नहीं पढ़ सके। इसके बाद कक्षा 5 व 4 के बच्चों से गणित व अन्य विषयों के बारे में पूछा गया। संतोषजनक उत्तर न मिलने से पास में मौजूद शिक्षकों को कड़ी फटकार लगाते हुए शिक्षा के स्तर में सुधार लाने की हिदायत दी।
प्राथमिक विद्यालय के सामने संचालित एक प्राइवेट स्कूल में कक्षा 6 व 7 में पढ़ रहे बच्चों के बारे में जानकारी ली गई, तो पता चला कि विद्यालय संचालक ने कक्षा 5 तक मान्यता के लिए आवेदन किया है।
बिना मान्यता के स्कूल में बच्चों के पढ़ाने पर तत्काल मुकदमा दर्ज कराने को कहा। निरीक्षण के दौरान शिक्षक अतुल मिश्रा, दीपिका सिंह, ऋतु मल्होत्रा सलीम आदि लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें