ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊलखनऊ सीमा में ही चलेंगी सिटी बसें

लखनऊ सीमा में ही चलेंगी सिटी बसें

रोडवेज बसों के रूट पर चलाए जा रहे सिटी बसों को लेकर परिवहन निगम और लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट के बीच विवाद थम गया है। सहमति यह बनी कि नगर बसें लखनऊ की...

लखनऊ सीमा में ही चलेंगी सिटी बसें
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 02 Feb 2024 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

रोडवेज बसों के रूट पर चलाए जा रहे सिटी बसों को लेकर परिवहन निगम और लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट के बीच विवाद थम गया है। सहमति यह बनी कि नगर बसें लखनऊ की सीमा के बाहर संचालित नहीं होंगी। बदले में शहर के बाहर रोडवेज बसों से यात्री सफर करेंगे। बदले में सभी 150 सिटी बसें शहर में ही चलेंगी। इससे दैनिक यात्रियों को जहां सफर में राहत होगी, वहीं लखनऊ के हर मार्गों पर अब हर 10 मिनट पर सिटी बसें मिलेंगी।

लखनऊ सिटी ट्रासंपोर्ट के पास 140 इलेक्ट्रिक और सौ सीएनजी सिटी बसें थी। इनमें 40 से अधिक को लखनऊ से देवा, बाराबंकी, हरदोई, संडीला, रायबरेली रूट पर चलाया जा रहा था। इससे रोडवेज की आय जहां प्रभावित हो रही थी, वहीं लखनऊ में सिटी बसों की सुविधा दैनिक यात्रियों को नहीं मिल रही थी। ऐसे में अब सिटी बसों को रोडवेज बसों के रूट से हटाने का फैसला लिया गया है। ये बसें लखनऊ के भीतर नए रूटों पर ही चलेंगी।

इन रूटों पर बसों की संख्या बढ़ाई गई

लखनऊ के भीतर पांच रूटों पर सिटी बसों की संख्या बढ़ा दी गई है। इनमें राजाजीपुरम से बीबीडी, चौक घंटाघर से बीकेटी, चारबाग से पीजीआई, अलीगंज से दुबग्गा, दुबग्गा से शहीद पथ होते हुए अवध बस स्टेशन के रूट पर 40 बसें बढ़ा दी गई है।

140 बसें 22 रूटों पर चलने से मिलेंगी राहत

लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट एमडी आरके त्रिपाठी ने बताया कि सिटी बस संचालन को लेकर कोई विवाद नहीं है। अब सभी सिटी बसें नगर निगम सीमा के भीतर ही चलेंगी। वर्तमान में 150 ई-बसें और सीएनजी बसें बेड़े में हैं। इनमें 140 बसें रोज लखनऊ के विभिन्न 22 रूटों पर चलाकर दैनिक यात्रियों के सफर को और आसान बनाया जा रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें