DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चारबाग से इंजी. कॉलेज बसों की संख्या घटी, यात्रियों की परेशानी बढ़ी

लखनऊ। निज संवाददाता

मरम्मत के भाव में डिपो पर खड़ी सिटी बसें यात्रियों की परेशानी का सबब बनती जा रही है। यही वजह है कि चारबाग से इंजीनियरिंग कॉलेज रूट पर संचालित होने वाली 33 नंबर बसों की संख्या दिन प्रतिदिन कम होती जा रही है। पहले इस रूट पर रोजाना 38 सिटी बसें संचालित हो रही थी। जोकि घटकर अब 16 रह गई है। इससे शाम सात बजे के बाद दोनों बस स्टापेट से बसों की सेवाएं मिलना बंद हो गया है।

शहर के कई रूटों पर घटती बसों की संख्या से यात्रियों की मुसिबतें बढ़ गई है। अधिकारी बतातें है कि जो बसों में तकनीकी खराबी थी उन्हें चिन्हित करते हुए मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है। इस वजह से कई रूटों पर बसों की संख्या कम कर दी गई है। जल्द ही ऐसे रूटों पर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। शाम सात बजे के बाद हज़रतगंज से रूट नंबर 33 की बस मिलना मुश्किल हो गया है। इंजीनियरिंग कॉलेज से अंतिम बसें जो रात सवा दस बजे चलती थी वह रात आठ बजे तक ही मिलती है। इस समस्या को लेकर दैनिक यात्रियों ने कई बार शिकायत किया। पर आज तक कोई सुधार नहीं हुआ।

बर्लिंग्टन हादसे में सिटी बस ड्राइवर पर गिरेजी गाज

बीते गुरुवार को बर्लिंग्टन चौराहे पर सिटी बस हादसे में ड्राइवर की लापरवाही सामने आई है। ऐसे में बस ड्राइवर पर कार्रवाई करने की तैयारी है। गोमतीनगर सिटी बस डिपो के अधिकारी बतातें है कि मौखिक रूप से रिपोर्ट मिल गई है। पर लिखित रूप से रिपोर्ट मिलने का इंतजार है। अब तक की रिपोर्ट में तेज रफ्तार में बस होने से हादशा हुआ है। इस मामले में सिटी ट्रांसपोर्ट में संविदा पर तैनात चालक को नौकरी से बर्खास्त करते हुए पूर्व में जमा की गई धरोहर धनराशि जब्त कर ली जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:city bus