class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान से एयरपोर्ट तक आज सर्वे

लखनऊ वरिष्ठ संवाददाता

शहर को संवारने के कार्य शुरू हो चुका है। शुक्रवार को कमिश्नर अनिल गर्ग और डीएम कौशल राज शर्मा सर्वेक्षण कराएंगे। यह सर्वेक्षण इंदिरागांधी प्रतिष्ठान से लेकर एयरपोर्ट तक होगा।

इन्वेस्टर सम्मिट के पहले राजधानी को सुंदर बनाने का लक्ष्य है। मुख्य सचिव स्तर से निगरानी की जा रही है। डीएम ने बताया कि यूपी दिवस तक शहर को चमकाया जाना है। नए से लेकर पुराने शहर तक सडकों के किनारे अतिक्रमण हटाये जाने हैं। इसी क्रम में 200 साल पुरानी फूल मंडी भी चौक से गोमती नगर स्थित किसान बाजार में स्थानांतरित की जा रही है । यूपी दिवस के पहले चौराहों को सजाया जाएगा। इसके अलावा कुछ प्रमुख सड़कों और चौराहों का वास्तु भी बदला जाना है। डीएम ने बताया कि खासतौर पर उन मार्गों व चौराहों को चुना जा रहा है जहां ट्रैफिक का दबाव अधिक है। जिन स्थानों पर अक्सर जाम लगा रहता है। शहर को इस ढंग से संवारा जा रहा है कि कहीं पर जाम न लगने पाए। इसके लिए अलग अलग विभागों की जिमेदारी तय की जा रही है।

सर्वेक्षण के बाद कार्ययोजना

सर्वेक्षण के बाद अधिकारी अपनी रिपोर्ट मुख्य सचिव को देंगे। इसके बाद कार्य योजना तैयारकी जायेगी। पीडब्ल्यूडी, एलडीए, नगर निगम और एनएचएआई की अहम भूमिका रहेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:city
आईएएस टी.वैंकटेश केंद्र से लौटेसड़क हादसे में गंभीर घायल युवक