ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊमुख्य अभियंता का दो दिन का वेतन कटा

मुख्य अभियंता का दो दिन का वेतन कटा

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

मुख्य अभियंता का दो दिन का वेतन कटा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 04 Aug 2018 08:58 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

बशीरतगंज गणेशगंज वार्ड में मातादीन का हाता जाने वाले मुख्य मार्ग पर कई स्थानों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। लोगों को आवागमन में का सामना करना पड़ रहा है। मंत्री के दौरे को देखते हुए गिट्टी डालकर उसे पाट दिया गया। मुख्य अभियंता एसपी सिंह से कारण पूछा तो संतोषजनक जवाब नहीं मिला। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने मुख्य अभियंता पर नाराजगी व्यक्त करते हुए दो दिन का वेतन काटने का आदेश दिया।

नाले पर कोठरी बनी मिली

नगर विकास मंत्री शनिवार को निर्धारित कार्यक्रम के तहत मलिन बस्तियों में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने निकले थे। कानपुर रोड स्थित एलडीए कालोनी के सेक्टर जी का नाला सफाई न करने व शिकायत पर एलडीए के अधीन नाला बताने पर नगर विकास मंत्री सुरेश खन्न ने संबंधित अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि देने व एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है। उदयगंज में लोगों ने सार्वजनिक शौचालय के बंद रहने की शिकायत की। मुरली नगर जलभराव की शिकायत मिली। यहां पर अतिक्रमण कर नाली को पूरी तरह पाट दिया गया है। लोगों ने अपने घरों के रैम्प बना लिये हैं। बड़िया मोहाल के निवासियों ने बताया कि यहां नाले पर अतिक्रमण कर एक व्यक्ति ने कोठरी बना ली है। क्षेत्र में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो रही है। उन्होंने तीन दिन में नोटिस देने व सप्ताहभर में अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया। यहां पर सड़क पर होटल द्वारा कूड़ा फेंका मिला। उन्होंने जोनल अधिकारी को सफाई कराने व होटल मालिक को नोटिस देने का निर्देश दिया।

मातादीन हाता में जीएम को जलापूर्ति सुधारने के आदेश

बशीरतगंज गणेशगंज वार्ड स्थित मातादीन का हाता मलिन बस्ती में पेयजलापूर्ति के लिए मिनी ट्यूबवेल व सीवर समस्या के समाधान की मांग पर महाप्रबन्धक जलकल को निर्देश दिया। सराय फाटक तकिया गणेशगंज में भी ट्यूबवेल की मांग हुई। यहां लोगों ने बताया कि सराय फाटक जाने वाले मुख्य मार्ग के किनारे सीवर का चैम्बर सड़क लेबल से नीचा है। दुर्घटना की सम्भावना बनी रहती है। उन्होंने महाप्रबन्धक को एक सप्ताह में चैम्बर का निर्माण सड़क लेबल में कराने का निर्देश दिया। राजेन्द्र नगर वार्ड के चमरटोलिया में सफाई न होने की शिकायत हुई। पार्षद ने नवयुग कन्या विद्यलाय के सामने मुख्य मार्ग पानी के लीकेज की शिकायत की। सड़क पर गड्ढा व जलभराव की समस्या भी बताई गई। उन्होंने समस्या के निस्तारण के लिए जोनल प्रभारी जोन व नगर अभियंता की एक टीम गठित करने व तीन दिन में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया, मंत्री प्रतिनिधि सुनील मिश्रा, पार्षद मनोज कुमार अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार मिश्रा, अमित कुमार, महाप्रबन्धक जलकल एसके वर्मा, पशु चिकित्साधिकारी डा. अरविन्द राव आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें