ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊआज छपरा-फर्रुखाबाद रद्द, कैफियात का मार्ग बदलेगा

आज छपरा-फर्रुखाबाद रद्द, कैफियात का मार्ग बदलेगा

यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के बाराबंकी-अयोध्या कैंट-शाहगंज-जफराबाद रेल खंड पर दोहरीकरण कार्य होगा। इस दौरान कई ट्रेनें 15...

आज छपरा-फर्रुखाबाद रद्द, कैफियात का मार्ग बदलेगा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 14 Dec 2023 05:35 PM
ऐप पर पढ़ें

यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के बाराबंकी-अयोध्या कैंट-शाहगंज-जफराबाद रेल खंड पर दोहरीकरण कार्य होगा। इस दौरान कई ट्रेनें 15 दिसंबर से आगामी तारीखों में निरस्त रहेंगी। आजमगढ़-दिल्ली वाया लखनऊ कैफियात एक्सप्रेस बदले मार्ग से आवागमन करेगी। पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने बताय कि दोहरीकरण चलते से एक ओर बाराबंकी स्टेशन पर ट्रेनों का आवागमन आसान होगा, दूसरी ओर अयोध्या के लिए रेल कनेक्टिविटी और बेहतर होगी, इसलिए ट्रेनों को निरस्त और बदले मार्ग से चलाने का फैसला लिया गया है। ऐसे में रेलयात्री ट्रेनों की जानकारी के लिए रेल मदद एप या पूछताछ नंबर 139 से ट्रेन की जानकारी लेकर सफर करें।

ये ट्रेनें निरस्त रहेंगी

- 15 दिसंबर को चलने वाली ट्रेन नंबर 15083 छपरा-फर्रुखाबाद एक्सप्रेस निरस्त रहेगी।

- 16 दिसंबर को चलने वाली ट्रेन नंबर 15084 फर्रुखाबाद-छपरा एक्सप्रेस निरस्त रहेगी।

- 17 दिसंबर को चलने वाली ट्रेन नंबर 15053 छपरा-लखनऊ जं. एक्सप्रेस निरस्त रहेगी।

आज ऐशबाग, बादशाहनगर नहीं आएगी, कैफियात बदले मार्ग से चलेगी

- आजमगढ़ से 15 दिसंबर को चलने वाली ट्रेन नंबर 12225 आजमगढ़-दिल्ली कैफियात एक्सप्रेस बदले मार्ग शाहगंज-जौनपुर-सुल्तानपुर- लखनऊ-उन्नाव-कानपुर सेंट्रल के रास्ते चलेगी। यह ट्रेन बीच रास्ते के स्टेशनों में मालीपुर, अकबरपुर, अयोध्या, रूदौली, बाराबंकी, बादशाहनगर, ऐशबाग पर नही आएगी।

- दिल्ली से 15 दिसंबर को चलने वाली ट्रेन नंबर 12226 दिल्ली-आजमगढ़ कैफियात एक्सप्रेस बदले मार्ग कानपुर सेंट्रल-उन्नाव-लखनऊ-सुलतानपुर-जौनपुर-शाहगंज के रास्ते चलेगी। यह ट्रेन ऐशबाग, बादशाहनगर, बाराबंकी, रूदौली, अयोध्या, अकबरपुर, मालीपुर स्टेशनों पर नहीं आएगी।

गोमतीनगर-कामाख्या समेत कई ट्रेनें बदले मार्ग से चलेगी

- कामाख्या से 19 और 26 दिसंबर और 2, 9 व 16 जनवरी को चलने वाली ट्रेन नंबर 15077 कामाख्या-गोमतीनगर एक्सप्रेस गोमतीनगर के स्थान पर गोरखपुर में यात्रा समाप्त करेगी।

- गोमतीनगर से 18 और 25 दिसंबर व 1, 8, 15 जनवरी को चलने वाली ट्रेन नंबर 15078 गोमतीनगर-कामाख्या एक्सप्रेस गोमतीनगर के स्थान पर गोरखपुर से चलाई जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें