ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकक्षाओं में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

कक्षाओं में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

डिप्टी सीएम व माध्यमिक शिक्षा मंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए अब कक्षाओं में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके साथ ही नए सत्र में एनसीआरटी के पाठ्यक्रम के अनुसार पढ़ाई...

कक्षाओं में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 24 Feb 2018 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

डिप्टी सीएम व माध्यमिक शिक्षा मंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए अब कक्षाओं में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके साथ ही नए सत्र में एनसीआरटी के पाठ्यक्रम के अनुसार पढ़ाई कराई जाएगी।

वह शनिवार को महानगर स्थित ई-पार्क में आयोजित पुष्प प्रदर्शनी के उद्घाटन अवसर पर मौजूद थे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि यूपी बोर्ड की परीक्षा में सीसीटीवी कैमरे के बहुत सार्थक परिणाम मिले हैं। नकल पर पूरी तरह अंकुश लग गया है। अब पढ़ाई के स्तर को सुधारने के लिए कक्षाओं में भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। उसकी लगातार जांच होगी और समीक्षा की जाएगी। कक्षाओं में शिक्षकों की उपस्थिति व पढ़ाई का तरीका को देखा जाएगा। जिस भी स्कूल में गड़बड़ी मिली पहले नोटिस दी जाएगी। सुधार न हुआ तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पढ़ाई की गुणवत्ता से किसी तरह का समाझौता नहीं होगा। छात्रों को इस लायक बनाने का प्रयास होगा जिससे उनका नकल करने की जरूरत ही न पड़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें