ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसगे मौसेरे भाइयों ने मासूम को गला घोट कर मारा

सगे मौसेरे भाइयों ने मासूम को गला घोट कर मारा

घर के बाहर खेलते समय गायब बच्चे का शव सीतापुर जिले के मछरेहटा थाना क्षेत्र के गांव हरपालपुर के बाहर गन्ने के खेत में मिला। उसका शव खेत में मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी...

सगे मौसेरे भाइयों ने मासूम को गला घोट कर मारा
हिन्दुस्तान संवाद,मछरेहटा (सीतापुर) Fri, 29 Dec 2017 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

घर के बाहर खेलते समय गायब बच्चे का शव सीतापुर जिले के मछरेहटा थाना क्षेत्र के गांव हरपालपुर के बाहर गन्ने के खेत में मिला। उसका शव खेत में मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे।आनन-फानन में बालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वहीं, मनबहार अवस्थी के हत्यारोपी उसके सगे मौसेरे भाई निकले हैं। पुलिस का कहना है कि गन्ने की पाती के सहारे आरोपियों ने गला दबा कर उसकी हत्या की थी।
मछरेहटा थाना क्षेत्र के गांव हरपालपुर निवासी दिनेश अवस्थी का 11 वर्षीय पुत्र मनबहार गुरुवार सुबह घर के बाहर खेलते समय अचानक गायब हो गया था। खोजबीन के बाद भी बालक का पता नही चला। उसके गायब होने के लगभग दो घंटे बाद फिरौती के लिए आए फोन से अपहरण की बात सामने आई। परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। अपहरण की सूचना पर पुलिस ने सक्रियता से कार्रवाई शुरू की। लोगों को पकड़ कर पूछताछ भी की गई, पर नतीजा सिफर रहा। पुलिस की कार्रवाई चलती रही। शुक्रवार सुबह अपहृत बालक का शव गांव के बाहर गन्ने के खेत में पड़ा मिला। जानकारी पर परिजनों सहित आसपास गांवों के ग्रामीण जमा हो गए। थाना पुलिस और क्षेत्राधिकारी राधारमण सिंह भी मौके पर पहुंचे। अपहृत का शव मिलने से गांव में सन्नाटा पसर गया। मामले में पुलिस ने गांव के ही दो लोगों को हिरासत में लिया है।

हत्यारोपी सगे मौसेरे भाई निकले

पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला है कि दोनों परिवार के बीच जमीन की रंजिश चली आ रही थी। और बिंदु भी प्रकाश में आए हैं। पुलिस कप्तान आनंद कुलकर्णी का कहना है कि मुकेश मिश्र और हरीश कुमार अवस्थी मनिबहार के मौसेरे भाई हैं। अगवा करने के बाद इन लोगों ने गांव के करीब गन्ने के खेत में ले जाकर उसकी हत्या की थी। जमीन की रंजिश के अलावा कई अन्य मामले पूछताछ में सामने आए हैं। फिलहाल जांच पड़ताल जारी है।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें