ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊगौरीगंज में रातों-रात मिट्टी डालकर पाट डाला आधा तालाब

गौरीगंज में रातों-रात मिट्टी डालकर पाट डाला आधा तालाब

कलेक्ट्रेट से महज एक किमी की दूरी पर स्थित रेलवे ट्रैक के किनारे रातों-रात मिट्टी डालकर आधा तालाब पाट डाला गया। लोग भ्रम में थे कि काम रेलवे का हो रहा है, ऐसे में किसी ने कहीं शिकायत भी नहीं की।...

गौरीगंज में रातों-रात मिट्टी डालकर पाट डाला आधा तालाब
हिन्दुस्तान टीम,अमेठी।Tue, 22 Jan 2019 05:29 PM
ऐप पर पढ़ें

कलेक्ट्रेट से महज एक किमी की दूरी पर स्थित रेलवे ट्रैक के किनारे रातों-रात मिट्टी डालकर आधा तालाब पाट डाला गया। लोग भ्रम में थे कि काम रेलवे का हो रहा है, ऐसे में किसी ने कहीं शिकायत भी नहीं की। मंगलवार को एसडीएम को मामले की भनक लगी तो वे मौके पर पहुंचे। उनके पहुंचते ही कई लोग मौके से भाग निकले, जबकि एक जेसीबी चालक व एक अन्य व्यक्ति को उन्होंने पुलिस से पकड़वा लिया।

जिला मुख्यालय पर श्री रणंजय इंटर कॉलेज के पीछे रेलवे ट्रैक के पास ही 0.6830 यानी लगभग ढाई बीघे का तालाब है। लोगों की मानें तो पिछले कुछ दिनों से दिनों रात काम चलाकर तालाब पर जेसीबी व डंफर से मिट्टी डाली जा रही थी। इससे लगभग आधा तालाब पाटा जा चुका है। पास ही रेलवे का पावर हाउस बन रहा है। ऐसे में सभी को यह भान था कि सरकारी काम होने के चलते रेलवे द्वारा ही तालाब पाटा जा रहा है।

मंगलवार को एसडीएम गौरीगंज अमित कुमार सिंह मतदाता जागरुकता कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए श्री रणंजय इंटर कालेज स्कूल पहुंचे। पीछे जेसीबी चलती देख उनका माथा ठनका तो वे मौके पर पहुंच गए। एसडीएम के आते ही लोग जेसीबी छोड़कर भागने लगे। हालांकि मौके पर एसडीएम ने दो लोगों को पकड़वा लिया। दोनों को ही गौरीगंज पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया। वहीं जेसीबी भी कब्जे में ले ली गई है। इसके बाद एसडीएम ने पूरे तालाब की नपत कराई।

एसडीएम अमित कुमार सिंह ने बताया कि तालाब किसके द्वारा पाटा जा रहा था, इसका पता नहीं लग पाया है। हिरासत में लिए गए दोनों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें